कानपुर टेस्ट: जडेजा और अश्विन की फिरकी के सामने न्यूजीलैंड हुआ ढेर

0

कानपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच ग्रीनपार्क में जारी पहले टेस्ट मैच का तीसरा दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। रविन्द्र जडेजा और आर अश्विन की फिरकी के सामने मेहमान टीम टिक नहीं सकी। जडेजा ने अपने एक ओवर में ही तीन विकेट लेकर न्यूजीलैंड की कमर तोड़ दी। जडेजा और अश्विन दोनों ने मिलकर  9 विकेट झटक कर मेहमान टीम को 262 रनों पर आलआउट कर दिया। टीम इण्डिया ने इसी के साथ न्यूज़ीलैंड पर 56 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

रविन्द्र जडेजा

रविन्द्र जडेजा और आर अश्विन के फिरकी ने न्यूजीलैंड को किया ढेर

टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविंद्र जडेजा ने 5 और आर अश्विन ने 4 विकेट झटककर कीवी टीम को सस्ते में ही समेट दिया। इससे पहले मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम विकेटों के लिए संघर्ष करती नजर आ रही थी। हालांकि दूसरे दिन के तीसरे सत्र का खेल बारिश के कारण रद्द हो गया था। कीवी टीम ने चायकाल तक एक विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए थे, जिसके बाद बारिश ने दस्तक दी और हालात खेल में लायक न होता देख अंपायरों ने खेल स्थगित करने का फैसला लिया।

कीवी टीम की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 75 रनों का योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम ने 58 रन बनाए। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने सर्वाधिक पांच विकेट चटकाए।

विलियमसन ने 137 गेंदों में सात चौकों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, लाथम ने अपनी पारी में 151 गेंदें खेलते हुए पांच चौके लगाए। जडेजा के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने चार विकेट लिए, जबकि उमेश यादव को एक सफलता हासिल हुई।

loading...
शेयर करें