#IPL10 : लायंस के खिलाफ अपने घर में इज्जत बचाने उतरेगी पुणे

0

पुणे| आईपीएल सीजन 10 में अब तक खेले गए नौ मैचों में से पांच में जीत के साथ आठ टीमों की तालिका में चौथे स्थान पर काबिज राइजिंग पुणे सुपरजाएंट का लक्ष्य सोमवार को गुजरात लायंस को हराकर अपना बदला पूरा करना होगा। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने होंगी। ऐसे में सुरेश रैना के लायंस एक बार फिर स्टीव स्मिथ के सुपरजाएंट पर अपनी लगाम कसने का प्रयास करेंगे।

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट का दूसरी बार लायंस से होगा सामना

दोनों टीमों का इस सीजन में यह दूसरा मैच है। 14 अप्रैल को खेले गए पहले मैच में लायंस ने पुणे को सात विकेट से हराया था। मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराने वाली पुणे ने अपने पिछले चार में से तीन मैचों में जीत हासिल की है और उसका लक्ष्य अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखना होगा।

रैना के लायंस ने पिछले नौ मैचों में से केवल तीन में जीत हासिल की है और उनका प्रयास पुणे के खिलाफ मजबूत चुनौती पेश करना होगा। पुणे एक बार फिर अपनी सलामी जोड़ी अजिंक्य रहाणे और राहुल त्रिपाठी से अच्छी शुरुआत करना चाहेंगे और इसमें टीम की पारी को मजबूत करने में कप्तान स्मिथ, महेंद्र सिंह धौनी और मनोज तिवारी भी अहम भूमिका निभाने की कोशिश करेंगे। हरफनमौला खिलाड़ी डेनियल क्रिस्टन और रजत भाटिया भी अपनी किस्मत आजमाएंगे।

इसमें अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि कंधे की चोट से जूझ रहे इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स की इस मैच में वापसी होगी या नहीं। सुपरजाएंट के युवा गेंदबाजों में जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर के नाम शामिल हैं, वहीं इसमें अनुभवी गेंदबाज इमरान ताहिर और वाशिंगटन सुंदर भी हैं।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने पिछले मैच के सुपर ओवर में हारने वाली गुजरात के एंड्रयू टाई, बासिल थंपी, नाथू सिंह और जैम्स फॉकनर जैसे गेंदबाज पुणे के लिए थोड़ी परेशानी खड़ी कर सकते हैं। बल्लेबाजों की बात की जाए, तो ड्वेन स्मिथ, ब्रैंडम मैक्लम, रैना, एरॉन फिंच और दिनेश कार्तिक अच्छा स्कोर खड़ा कर सकते हैं।

टीमें (संभावित)

गुजरात लायंस : सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक, जेसन रॉय, ड्वायन स्मिथ, अक्षदीप नाथ, शुभम अग्रवाल, बासिल थंपी, चिराग सूरी, जेम्स फॉल्कनर, एरॉन फिंच, मनप्रीत गोनी, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शादाबा जकाती, शिविल कौशिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, ब्रैंडन मैक्लम, मुनाफ पटेल, प्रथम सिंह, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, शैली शौर्य, नाथू सिंह, तेजस बारोका, एंड्रयू टाई और इरफान पठान।

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट : स्टीव स्मिथ (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अंकित शर्मा, बाबा अपराजिथ, अंकुश बैंस, रजत भाटिया, दीपक चहर, राहुल चहर, डैनियल क्रिस्टन, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), अशोक डिंडा, फॉफ डु प्लेसिस, लॉकी फग्र्यूसन, इमरान ताहिर, जसकरण सिंह, उस्मान ख्वाजा, अजिंक्य रहाणे, सौरभ कुमार, बेन स्टोक्स, वाशिंगटन सुंदर, मिलिंद टंडन, मनोज तिवारी, एडम जांपा, जयदेव उनादकट, ईश्वर पांडे, राहुल त्रिपाठी और शार्दुल ठाकुर।

loading...
शेयर करें