राकेश प्रताप चुने गए प्रबंधक, रुद्र प्रताप अध्यक्ष

सगीर ए ख़ाकसार। वरिष्ठ पत्रकार। बढनी,सिद्धार्थ नगर। भारत नेपाल सीमा पर स्थित उपनगर बढनी के  गांधी आदर्श विद्यालय इंटर कालेज की प्रबंधसमिति के चुनाव में सर्वसम्मत से डॉ. राकेश प्रताप शाह को नया प्रबंधक एवं डॉ. रुद्र प्रताप शाह को अध्यक्ष चुना गया है। समिति का चुनाव विभागीय पर्यवेक्षक वित्त एवं लेखाधिकारी संजय कुमार की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।
राकेश प्रताप

डॉ. राकेश प्रताप शाह ने कहा-शिक्षा की गुडवत्ता पर रहेगा विशेष ध्यान

चुनाव अधिकारी चिरंजी लाल अग्रवाल ने नामांकन करने वाले प्रत्यशियों का नाम पढ़ कर सुनाया। अध्यक्ष पद के लिए डॉ. रुद्र प्रताप शाह, उपाध्यक्ष शत्रुघ्न प्रसाद पांडेय, प्रबंधक/मंत्री डॉ. राकेश प्रताप शाह, उपप्रबंधक/संयुक्त मंत्री अभय प्रताप सिंह ने नामांकन किया। जिसको सदस्यों बालमुकुंद खेड़िया, रामचंद्र गुप्त, श्रवण श्रीवास्तव, ताराचंद वर्मा, त्रियुगीनाथ अग्रहरि, कुनाल प्रताप शाह ने ध्वनिमत से निर्विरोध उक्त पदों के लिए चुन लिया।
प्रबंधसमिति के 30 सदस्यों में से 26 सदस्य चुनाव में प्रतिभाग किये। नया प्रबंधक चुने जाने पर डॉ. राकेश प्रताप शाह ने कहा कि शिक्षा की गुडवत्ता व पठन पाठन पर मेरा विशेष ध्यान होगा। शाह ने कहा कि आने वाला समय ज्ञान का युग होगा।जिसके पास जितना ज्ञान होगा वो उतना ही तरक्की करेगा। प्रबंधसमिति के सदस्यों ने जो उनके ऊपर विश्वास जताया है उसके लिए वे सभी के आभारी हैं।
विद्यालय के उत्तरोत्तर विकास के लिए वे सतत प्रयत्नशील रहेंगे। अध्यक्ष डॉ. रुद्र प्रताप शाह ने कहा कि वे लगातार 31 वर्षों तक विद्यालय के प्रबंधक रहे, इस दौरान उन्होंने बहुत ही कठिन दौर भी देखा लेकिन वे कभी विचलित नही हुए।लगातार विद्यालय के हित मे संघर्ष करते रहे।  क्षेत्र में शिक्षा की अलख निरंतर जागृत रखने के लिए वे लगातार संघर्ष करते रहे।
शाह ने कहा कि शिक्षा का प्रचार व प्रसार मेरे लिए एक मिशन जैसा है। पदाधिकारियों के चुने जाने के बाद विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय कुमार वर्मा ने चुने गए पदाधिकारियों का माल्यार्पण कर स्वागत व अभिनंदन किया। इस दौरान कैलाशनाथ केडिया, दौलत राम अग्रवाल, सरदार हरिभजन सिंह, कमल मित्तल, राजू शाही,विश्वनाथ अग्रवाल,सिद्धार्थ पाठक ,दिलीप पांडे आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply