गरीब लड़के के प्यार में जापान की राजकुमारी ने छोड़ा राजघराना

0

टोक्यो। आजतक आपने ऐसे कितने ही लोगों के बारे में सुना होगा जिन्होंने प्यार लिए अपना सबकुछ कुर्बान कर दिया। एक ऐसा ही मामला जापान से सामने आया है, जहां की राजकुमारी ने एक आम लड़के के प्यार में अपने सारे ऐशोआराम, राजमहल धन-दौलत सबकुछ छोड़ने का फैसला किया  है। राजकुमारी माको अपने कॉलेज के प्यार  केई कोमूरो से शादी करने जा रही हैं। इसके लिए राजकुमारी अपना शाही परिवार का दर्जा भी छोड़ने को तैयार हैं।

राजकुमारी माको

राजकुमारी माको आम नागरिक से करेंगी शादी

केई कोमूरो  जापान के आम नागरिक हैं। वह शाही परिवार से ताल्‍लुक नहीं रखते इसलिए इस शादी का होना नामुमकिन है। जापान की प्रथा के अनुसार राजघराने या शाही परिवार का कोई भी शख्‍स किसी भी आम नागरिक के साथ शादी नहीं कर सकता। यदि फिर भी वह ऐसा कोई फैसला लेता है तो उसे राजघराना छोड़कर जाना पड़ता है और सारे रिश्ते खत्म करने पड़ते हैं। इस तरह से उसे शादी के बाद एक आम आदमी की जिंदगी जीनी पड़ती है।

राजकुमारी माको
राजकुमारी माको

इस कड़े नियम के बावजूद भी प्रिंसेस ने अब केई कोमुरो से शादी करने का फैसला किया है। राजकुमारी माको, जापान के सम्राट अकीहितो की पोती हैं और 25 वर्षीय कोमुरो कानूनी सहायक हैं। प्रिंसेस ने शादी के लिए राज परिवार से इजाजत मांगी है। माना जा रहा है कि राज परिवार ने उनको इजाजत दे भी दी है। यह भी कहा जा रहा है कि उनकी अगले महीने सगाई हो सकती है।

राजकुमारी माको
राजकुमारी माको और कोमुरो

प्रिंसेस माको ने टोक्यो के इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है। प्रिंसेस माको और केई की मुलाक़ात करीब पांच साल पहले तब हुई जब वो दोनों यूनिवर्सिटी में एक साथ पढ़ते थे। पहली मुलाकात रेस्टोरेंट में हुई थी।

loading...
शेयर करें