राजधानी में बन रही ऐसी इमारत, जिससे देखी जा सकेगी पूरी दिल्ली, होंगी 45 मंजिलें

नई दिल्ली| देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इन दिनों एक ऐसी इमारत का निर्माण किया जा रहा है जिसपर खड़े होकर पूरी दिल्ली क नजारा लिया जा सकेगा। दरअसल, दिल्ली के करोलबाग़ इलाके में राजधानी की सबसे ऊंची इमारत का निर्माण किया जा रहा है। यह इमारत 45 मंजिलों की होगी। अभी तक दिल्ली की सबसे ऊंची बिल्डिंग का शुमार सिविक सेंटर को प्राप्त है, जिसमें 28 मंजिल हैं।

अति समृद्ध व साधन संपन्न लोगों के लिए आलीशान रिहायशी सुविधायुक्त इस इमारत को विकसित करने के लिए दिल्ली के युनिटी ग्रुप और इटली के लग्जरी ब्रांड वर्ससाचे ने गुरुवार को साझेदारी की घोषणा की।

इटली दूतावास में इस मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में यूनिटी ग्रुप के डायरेक्टर हर्षवर्धन बंसल ने कहा कि भारत में विलासितापूर्ण रिहायश की मांग तेजी से बढ़ रही है और आपूर्ति का भारी अभाव है। हम सही मायने में यहां विलासितापूर्ण आवास प्रदान करने के मकसद से ही अमेरीलिस का विकास कर रहे हैं।

यूनिटी ग्रुप के डायरेक्टर गोविंद अग्रवाल ने कहा कि इस रिहायशी टावर से कनॉट प्लेस, राष्ट्रपति भवन, लाल किला, जामा मस्जिद समेत अन्य इलाकों का नजारा देखना संभव होगा।

वर्साचे एसपीए के वर्ल्डवाइड लाइसेंसिंग व होम डिवीजन की डायरेक्टर गैबरीला सारासिनो ने कहा कि भारत हमारे ब्रांड के लिए तेजी से उभरता एक बड़ा बाजार है। वर्साचे को इंटीरियर डिजाइन के क्षेत्र में महारत हासिल है और यूनिटी ग्रुप के साथ हम दिल्ली में बेहतर अहसास दिलाने वाली रिहायशी सुविधा प्रदान करने जा रहे हैं।

हर्षवर्धन बंसल ने कहा कि यूनिटी ग्रुप दिल्ली में इससे पहले मॉल, व्यासायिक भवन, परिसर का निर्माण किया है। पहली बार ग्रुप रिहायशी इमारत बनाने जा रहा है, जोकि उच्च आय वर्ग के लोगों (एचएनआई) के लिए है।

बंसल ने कहा कि वह दिल्ली में कभी सबसे ऊंची धरोहरों में शुमार कुतुब मीनार से प्रेरित रहे हैं, इसलिए कुतुब मीनार की ऊंचाई के समान उनके निर्माणाधीन टावर में 20वीं मंजिल पर स्काईवाक की सुविधा का प्रावधान किया गया।

उन्होंने कहा कि कुतुब मीनार (72 मीटर) की ऊंचाई के समान ऊंचाई पर हमारी इस निर्माणाधीन इमारत में 20वीं मंजिल पर स्काईवाक की सुविधा है। उन्होंने बताया कि अमेरीलिस के करीब 40 एकड़ के परिसर स्थित आइकॉनिक टॉवर की ऊंचाई 182 मीटर होगी जोकि दिल्ली के इस समय सबसे ऊंची इमारत सिविक सेंटर (108 मीटर) से भी ऊंची इमारत होगी।

Related Articles