राजनाथ सिंह पर कांग्रेस ने लगाया बड़ा आरोप

0

राजनाथ सिंहदेहरादून। उत्तराखंड में कुछ दिनों पहले केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आए हुए थे। उन्होंने वहां से दो नेता को मोदी मंत्रिमंडल में जगह देने की बात कही है। इस बीच कांग्रेस ने सिंह पर हमला बोला है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि राजनाथ संघ और राज्यों के मित्रवत रिश्तों की संवैधानिक परिकल्पना, सिद्धांतों व मूल्यों को भुला बैठे हैं।

राजनाथ सिंह के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया

प्रदेश कांग्रेस मुख्य मीडिया समन्वयक धीरेंद्र प्रताप और मुख्य प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी ने राजीव भवन में पत्रकारों से बातचीत में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

उन्होंने भाजपा पर उत्तराखंड में लोकतंत्र, संविधान और नैतिक मूल्यों की हत्या का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि विनियोग विधेयक पर उत्तराखंड से केंद्र सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है। विधानसभा में पारित बजट को रोक कर राज्य में वित्तीय संकट पैदा करने का काम किया गया है। इसकी सजा जनता भाजपा को अगले विधानसभा चुनाव में भुगतनी पड़ेगी। भाजपा को राज्य में खाता खोलने के लाले पड़ जाएंगे।

उन्होंने कांग्रेस को डूबता जहाज बताने संबंधी राजनाथ सिंह के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जताई। उन्होंने कहा कि पांच राज्यों मंम हुए विधानसभा चुनाव में 800 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा मात्र 64 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव जीती है, जबकि कांग्रेस ने 144 विधानसभा क्षेत्रों में जीत दर्ज की है।

कांग्रेस मुक्त भारत का उसका सपना मुंगेरीलाल का हसीन सपना है। कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय और मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व में अगले विधानसभा चुनाव में पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री पर सीमांत क्षेत्र विकास निधि के बजट को कम करने का आरोप लगाया है।

 

loading...
शेयर करें