#IPL-11: राजस्थान के सामने मुंबई की चुनौती, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच

जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में लगातार दो हार झेल चुकी राजस्थान रॉयल्स रविवार आज यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच में जीत की राह पर लौटना चाहेगी। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली राजस्थान पांच मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ चार अंक लेकर पांचवें नंबर पर है। वहीं रोहित शर्मा की टीम मुंबई चार मैचों में एक जीत के साथ छठे नंबर पर है।

rohit

लीग में लगातार तीन हार झेलने के बाद मुंबई ने अपने पिछले मैच में मंगलवार को रायल चैलेंजर्स बेंगलोर को 46 रन से हराया था।

दूसरी तरफ राजस्थान को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों नौ विकेट से मात खानी पड़ी थी। लेकिन टीम ने इसके बाद लगातार दो मैच जीते। हालांकि बाद में अगले दो मैचों में उसे कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स से शिकस्त झेलनी पड़ी।

पिछले दो मैचों में राजस्थान के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही फ्लॉप रहे हैं। कप्तान रहाणे शुरुआत तो अच्छा करते हैं लेकिन उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाते। गेंदबाजी में टीम के अंदर एकजुटता का अभाव है। गौतम और बेन लॉगिन अच्छा कर रहे हैं लेकिन अन्य गेंदबाज उनका साथ नहीं दे पा रहे हैं।

दूसरी तरफ दो बार की चैंपियन मुंबई अब जीत की पटरी पर लौट चुकी है और उसकी कोशिश जीत की लय को आगे भी कायम रखने की होगी। कप्तान रोहित भी फार्म में लौट चुके हैं।

गेंदबाजी में मुस्ताफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह मयंक मरक डे और क्रूणाल पांड्या ने अच्छी गेंदबाजी की है और टीम को उनसे आगे भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है।

मैच की जगह- मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा।

मैच का वक्त- मैच रात आठ बजे शुरू होगा।

लाइव टेलिकास्ट- सभी मैचों का सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनल पर हो रहा है।

लाइव स्ट्रीमिंग- सीरीज के सभी मैचों की हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग होगी।

संभावित प्लेइंग 11

MI: सूर्यकुमार यादव, इविन लुईस, रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्‍या, कृणाल पांड्‍या, मिचेल मैक्लेनाघन, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह, मुस्ताफिजुर रहमान।

RR: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, राहुल त्रिपाठी, धवल कुलकर्णी, के. गौतम, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, बेन लॉघलिन।

Related Articles