16 साल पहले अंडर-15 का कैप्टन अब अंडर-19 कप्तान

0

मुंबई। कोई क्रिकेटर 24-25 साल का हो और वो अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेले और किसी देश की कप्तानी करे। क्या यह संभव हो सकता है। ऐसा ही आरोप लग रहा है नेपाल टीम के कप्तान राजू रिजाल पर। बांग्लादेश में चल रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप में नेपाल के कप्तान राजू रिजाल की उम्र को लेकर विवाद हो गया है।

राजू रिजाल की उम्र पर लगे सवालिया निशान

राजू रिजालनेपाल के खिलाफ मैच के बाद मुंबई के एक क्रिकेटर ने दावा किया है कि राजू रिजाल 24-25 साल के हैं। भारत ने नेपाल को लीग मैच में 7 विकेट से हराया। नेपाल के कप्तान की उम्र को लेकर रणजी प्लेयर कौस्तुभ पवार ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट लिखी है। कौस्तुभ ने लिखा कि हम अंडर 15 में साथ खेल चुके हैं। हमारी उम्र 24 -25 हो चुकी है तो रिजाल अंडर 19 कैटेगरी मे कैसे आ सकते हैं? वह नेपाल की कप्तानी भी कर रहे हैं।”

बता दें कि रिजाल नेपाल जाने के पहले मुंबई में ही क्रिकेट खेलते थे। आरोप ये भी है कि उस वक्त राजू रिजाल के नाम से नहीं, बल्कि राजू शर्मा के नाम से खेलते थे।

राजू शर्मा 2000 की शुरुआत में यूपी से क्रिकेट सीखने के लिए मुंबई आए थे। उन्हें पूर्व क्रिकेटर और कोच नौशाद खान ने ट्रेनिंग दी। इसी दौरान राजू का सलेक्शन मुंबई अंडर-15 टीम में हुआ। वो इस टीम के कप्तान भी बने।

मुंबई अंडर-15 टीम में राजू के साथ उस समय खेलने वाले प्लेयर्स में इकबाल अब्दुल्ला, ऑलराउंडर जावेद खान, कौस्तुभ पवार, सूफियान शेख, सिद्धार्थ प्रसाद, आमिर बोरानिया, रौनक शर्मा और तनमय जाधव शामिल थे। राजू को जानने वाले लोग दावा करते हैं कि वो मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के कई टूर्नामेंट्स में खेल चुका है।

राजून ने इस विवाद पर कहा कि मुझे इसके बारे में कुछ पता नहीं है। क्रिकेट आधारित एक वेबसाइट से बातचीत में रिजाल ने कहा, ”मैं सोशल मीडिया पर नहीं हूं, इसलिए किसने क्या कहा, मैं उस पर कमेंट नहीं कर सकता।”

loading...
शेयर करें