राजेश विवेक का निधन

0

मुंबई। ‘लगान’ और ‘स्वादेस’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके एक्टर राजेश विवेक का निधन हो गया है। 66 साल के राजेश का निधन कल देर रात दिल का दौरा पड़ने के कारण हुआ। राजेश के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लग गया।

राजेश विवेक

राजेश विवेक के निधन से बॉलीवुड शोक में डूबा

बताया जा रहा है कि जब राजेश विवेक को दिल का दौरा पड़ा तो वह हैदराबाद में एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। तभी अचानक से उनके सीने में जोर का दर्द हुआ और वो सेट पर ही गिर गये। राजेश को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक वो दुनिया को अलविदा कह चुके थे। राजेश के दोस्त विष्णु शर्मा ने बताया, ‘राजेश का दिल का दौरा पड़ने से हैदराबाद में शाम करीब तीन बजे निधन हो गया। वह वहां एक दक्षिण भारतीय फिल्म के लिए शूटिंग कर रहे थे। यह बहुत दुखद खबर है।’

राजेश को ऑफबीट किरदारों के लिए जाना जाता है। 1978 में श्याम बेनेगल की फिल्म ‘जुनून’ से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। राजेश ने ‘बैंडिट क्वीन’, ‘स्वदेस’ समेत कई फिल्मों में यादगार किरदार निभाए। ‘लगान’ में गुरन बाबा के किरदार में वो बहुत पसंद किए गए थे। 30 से भी ज्यादा हिन्दी फिल्मों में का काम कर चुके विवेक कई टीवी सीरियल्स में भी अभिनय कर चुके हैं। टीवी धारावाहिक ‘महाभारत’, ‘भारत एक खोज’ और ‘अघोरी’ के उनके किरदार यादगार हैं।

गौरतलब है कि राजेश विवेक का जन्म 31 जनवरी 1994 को उत्तर प्रदेश में हुआ था। एक्टिंग के प्रति उनका रूझान शुरुआत से ही था। इसलिए जौनपुर से एमए तक की पढ़ाई करने के बाद वह दिल्ली आ गए। यहां उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से थिएटर की पढ़ाई की थी। इसके बाद जो उनका अभियन का सफर शुरू हुआ, तो वह फिल्म के सेट पर ही रुका।

loading...
शेयर करें