उत्तराखंड में बदल सकते हैं राज्यपाल

0

राज्यपाल के.पालदेहरादून। उत्तराखंड में चल रहे सियासी उठापटक के बीच जहां सरकार को लेकर जंग छिड़ी हुई है। वहीं अब उत्तराखंड में एक बार फिर राज्यपाल के.पाल को बदले जाने की चर्चाएं जोरों पर है।

राज्यपाल के.पाल की जगह आ सकते हैं नए राज्यपाल

उत्तराखंड की राजनितिक गलियों में यह चर्चा जोरों पर है कि राज्यपाल के पाल की जगह नए राज्यपाल की तैनाती की जा सकती है। नागालैंड के राज्यपाल पद्मनाभ बालकृष्ण आचार्य को उत्तराखंड का नया राज्यपाल बनाया जा सकता है और राज्यपाल के.पाल को उनकी जगह नागालैंड भेजा जा सकता है।

राज्यपाल बदलने की चर्चा पहले भी उठ चुकी है

यह पहली बार नहीं है, जब उत्तराखंड की राजनीति में आए भूचाल के बाद राज्यपाल के.पाल की जगह नए राज्यपाल की तैनाती की चर्चाएं राजनीतिक गलियारों में तैर रही है। इससे पहले भी उनकी जगह कभी राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह तो कभी पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी को राज्यपाल बनाए जाने की चर्चाएं उठ चुकी हैं। इतना ही नहीं, चर्चा तो यहां तक रही कि राज्यपाल के. पाल की जगह यूपी के राज्यपाल राम नाईक को अतिरिक्त प्रभार दिया जा सकता है। लेकिन हर बार चर्चाएं सिर्फ चर्चा तक ही सीमित रही। बहरहाल अब एक बार फिर डॉ. पाल की जगह पद्मनाभ आचार्य को नया राज्यपाल बनाए जाने की चर्चाएं आम हैं।

loading...
शेयर करें