कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार घोषित, आठ लोगों को मिला राज्यसभा का टिकट

0

नई दिल्‍ली। कांग्रेस ने अपने राज्यसभा उम्मदीवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने फिलहाल अपने आठ  उम्मीदवारों को राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया है। जिसमें पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को महाराष्ट्र से राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया है।

Kapil-Sibal-

उत्‍तर प्रदेश से कपिल सिब्‍बल बने कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार

वहीं कपिल सिब्बल को उत्तर प्रदेश से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार, जयराम रमेश को कर्नाटक, अंबिका सोनी को पंजाब, ऑस्कर फर्नाडीज को कर्नाटक, उत्तराखंड से प्रदीप टम्टा और विवेक तन्‍खा और छाया वर्मा को भेजा जाएगा। मालूम हो कि कांग्रेस के 14 राज्यसभा उम्मदीवारों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।  राज्यसभा में कांग्रेस के पास 67 सीट हैं जो अब 59 हो जाएगी।

बसपा के राज्यसभा व विधान परिषद प्रत्याशियों ने किया नामांकन

उत्तर प्रदेश में सपा के बाद अब बसपा उम्मीदवारों ने राज्यसभा व विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन क‌िया। बसपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र व पूर्व एमएलसी अशोक सिद्धार्थ को प्रत्याशी बनाया है। शन‌िवार को सेंट्रल हॉल में इन प्रत्याश‌ियों ने पर्चा भरा। उस दौरान बीएसपी नेता सतीश म‌िश्र ने कहा, बीएसपी मुकाबले में नंबर वन है।

बसपा उम्‍मीदवारों ने भरा पर्चा

इसी तरह विधान परिषद के लिए पार्टी संगठन में कोआर्डिनेटर अतर सिंह राव, दिनेश चंद्रा व सुरेश कश्यप को प्रत्याशी बनाया गया है। इन तीनों प्रत्याश‌ियों ने भी शनिवार को पर्चा भरा। नामांकन के समय राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी व विधानसभा में नेता विपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्या आदि भी उपस्थित रहे।

loading...
शेयर करें