राज्‍यपाल की बेटियां क्‍या सोचेंगी यूपी के विधायकों के बारे में

0
लखनऊ। राम नाईक का अभिभाषण सुनने के लिए उनकी दोनों बेटियां भी विधानसभा पहुंची। राज्‍यपाल दीर्घा में उन्‍हें बैठाया गया। दोनों पुत्रियाँ डाॅ निशिगंधा व श्रीमती विशाखा कुलकर्णी एवं अन्य परिवारीजन भी उसी दीर्घा में उपस्थित थे। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही इतना शोर शराबा हुआ कि राज्‍यपाल राम नाईक का अभिभाषण साफ सुनाई नहीं पड़ा। पूरा भाषण भी नहीं हो पाया। राज्‍यपाल के परिवारीजन भी विधानसभा में हंगामा देख थोड़ा आश्‍चार्यचकित दिखे। जिस उत्‍साह से दोनों बेटियां अपने पिता राम नाईक को सुनने के लिए विधानसभा आई थीं, हंगामा और शोर शराबे की वजह से उनका यह उत्‍साह फीका पड़ गया। आखिर राज्‍यपाल की बेटियां क्‍या सोचेंगी यूपी के विधायकों के बारे में। अभी तक सुना था और आज देख भी लिया।
 राज्‍यपाल

राज्‍यपाल को विधानसभा में जाने से पहले राजभवन में गार्ड आॅफ ऑनर दिया गया

राम नाईक को शुक्रवार को राष्ट्रपति द्वारा जारी किये गये नये प्रोटोकाल के दिशा-निर्देशानुसार राज्य विधान मण्डल के संयुक्त अधिवेशन को सम्बोधित करने से पहले राजभवन में ‘गार्ड आफ आनर‘ दिया गया। गार्ड आफ आनर के बाद राज्यपाल ने विधान भवन के लिए प्रस्थान किया। विधान भवन पहुंचने पर राम नाईक का स्वागत सभापति विधान परिषद ओम प्रकाश शर्मा व विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने किया।

राज्‍यपाल ने सदन में पढ़ा अपना अभिभाषण 

अमूमन विधानसभा सत्र में यही देखने को मिला है कि राज्‍यपाल का लिखित अभिभाषण पढ़कर सुना दिया जाता है। कभी राज्‍यपाल अपना अभिभाषण देने सदन में उपस्थित नहीं हुए। इस बार राष्‍ट्रपति के नए प्रोटोकाल के दिशा निर्देशानुसार राज्‍यपाल अपना अभिभाषण देने विधानभवन पहुंचे। उन्‍होंने सदन में अपना अभिभाषण पढ़ा एवं सत्र आहूत करने की घोषणा की। हालांकि जिस वक्‍त वह अभिभाषण पढ़ रहे थे उस वक्‍त सदन में विपक्षी दलों के नेता हंगामा कर रहे थे। राज्‍यपाल वापस जाओ के नारे लगाए लेकिन इन सब पर ध्‍यान देने के बजाय उन्‍होंने ने अपना अभिभाषण पढ़ना जारी रखा। इस बीच अभिभाषण का कुछ हिस्‍सा वह शोर शराबे की वजह से नहीं पढ़ पाए। अभिभाषण समाप्त करने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, संसदीय कार्यमंत्री आजम खां व लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने राम नाईक का गर्मजोशी से अभिवादन किया तथा उन्हें विदाई दी।
loading...
शेयर करें