राज ठाकरे बोले, जो बीजेपी के पक्ष में बोले वो ‘देशभक्त’, नहीं तो ‘देशद्रोही’

0

मुंबई जवाहर लाल नेहरू यूनीवर्सिटी (जेएनयू) में चल रहे विवादों के बीच अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे भी कूद पड़े हैं। उन्होंने जेएनयू मुद्दे को लेकर पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। मोदी के नर्म रुख रखने वाले राज ठाकरे ने कहा कि केंद्र सरकार को जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के विवाद में हस्तक्षेप करने की कोई जरूरत नहीं थी।

राज ठाकरे

राज ठाकरे बाले, बीजेपी न बताए राष्ट्रवाद

राज ठाकरे ने आगे कहा कि जेएनयू में जो कुछ हुआ उसे इतना तूल देने की जरूरत नहीं थी। सरकार को उसमें हस्तक्षेप करने की जरूरत नहीं थी। क्या यह एबीवीपी के लिए रास्ता बना रही है? बीजेपी को यह बताने की जरूरत नही है कि कौन राष्ट्रवादी है और कौन राष्ट्र विरोधी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को देशभक्ति का सर्टिफिकेट बांटने का अधिकारी किसी ने नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि जो बीजेपी के पक्ष में बात करेगा वो देशभक्त और जो विरोध में बात करेगा वो देशद्रोही, ऐसा कैसे हो सकता है? राज ठाकरे ने आगे कहा कि पीडीपी से गठबंधन करते वक्त इन्हें शर्म क्यों नहीं आई। अब इसी मुद्दे पर संसद सत्र बर्बाद कर दिया जाएगा।

पीएम मोदी खुद ही नहीं समझे ‘मेक इन इंडिया’ का मतलब

राज ठाकरे ने मुंबई में चल रहे ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम पर भी पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी को हर दो महीने में एक कार्यक्रम की जरूरत पड़ती है। वह देश के पीएम के जैसे नहीं नजर आ रहे। वह बोले देश में कोई काम नहीं हुआ। मोदी सरकार अपनी नाकामी छुपाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने ‘मेक इन इंडिया’ पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह अब तक ‘मेक इन इंडिया’ का मतलब नहीं समझ पाएं हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव और फिर विधानसभा चुनाव में मुंह की खा चुके ठाकरे बीजेपी पर लंबे वक्त बाद आक्रामक दिखाई दिए हैं।

loading...
शेयर करें