पाक नेता बोले, आतंकी संगठनों का साथ देती है सरकार, कैसे करें कार्रवाई

0

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के लॉ मिनिस्टर राणा सनाउल्लाह ने एक चौकाने वाला बयान दिया है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकी संगठनों के खिलाफ लीगल एक्शन नहीं ले सकता क्योंकि वो खुद उन आतंकी संगठनों काे साथ हैं।

 राणा सनाउल्लाह

राणा सनाउल्लाह ने एक इंटरव्यू में किए कई खुलासे

बीबीसी उर्दू को दिए एक इंटरव्यू में राणा सनाउल्लाह से जब ये सवाल पूछा गया कि आतंकी संगठनों के खिलाफ पाकिस्तान सरकार लीगल एक्शन क्यों नहीं लेती। उसपर सनाउल्लाह ने कहा, ‘जमात-उद-दावा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ हम लीगल एक्शन कैसे ले सकते हैं? इनके पीछे तो शासन का हाथ रहता है। ‘

समर्थन से इनकार करता रहा है पाकिस्तान

पाकिस्तान लगातार जमात-उद-दावा और जैशःए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों को संरक्षण प्रदान करने से इनकार करता रहा है जिनपर भारत में कई आतंकी हमले करने का आरोप है। पाकिस्तान लगातार कहता रहा है कि ये संगठन नॉन स्टेट एक्टर है और ये संगठन उनके नियंत्रण क्षेत्र से बाहर हैं।

सभी आतंकी संगठनों पर कार्रवाई के लिए पाक पर पड़ेगा दबाव

भारत पाकिस्तान पर जेयूडी और जेईएम जैसे आतंकी संगठनों को संरक्षण देने का आरोप लगाता रहा है, जिन्होंने देश में हमले किए हैं। हालांकि पाकिस्तान ने इन आरोपों से इनकार करते हुए उन्हें ‘सरकार इतर तत्व’ करार दिया है, जो उनके काबू में नहीं हैं। जेयूडी और जेईएम के साथ पाकिस्तानी प्रांत का अतीत में संबंध होने की बात का सनाउल्ला की स्पष्ट स्वीकारोक्ति से पाक पर अफगानिस्तान में सक्रिय हक्कानी नेटवर्क सहित सभी आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने के लिए दबाव पड़ सकता है।

 

loading...
शेयर करें