राफेल नडाल ने मोंटे कार्लो टेनिस का खिताब जीता, बनाया यह रिकॉर्ड

मेड्रिड। अपने करियर का 11वां मोंटे कार्लो मास्टर्स खिताब जीतकर स्पेन के स्टार खिलाड़ी नडाल पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं। सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में जर्मनी के खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने तीसरे स्थान पर कब्जा जमा लिया है।

नडाल

नडाल अगर मोंटे कार्लो मास्टर्स खिताब से चूक जाते, तो उन्हें शीर्ष रैंकिंग से भी हाथ धोना पड़ता मोंटे कार्लो मास्टर्स के फाइनल में नडाल ने जापान के केई निशिकोरी को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से मात दी।

नडाल का यह 31वां मास्टर्स खिताब भी है जिससे वह इस रिकॉर्ड में नोवाक जोकोविक के बराबर आ गए हैं। 16 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल कूल्हे की चोट के कारण जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वार्टर फाइनल में मारिन सिलिच के खिलाफ रिटायर हो गए थे। उसके बाद यह उनका पहला एटीपी टूर्नामेंट है।

ऐसे में स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। क्रोएशिया के मारिन सिलिक एक स्थान नीचे फिसलते हुए चौथे स्थान पर आ गए हैं। बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव पांचवें स्थान पर हैं।

अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरो छठे, आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम सातवें, दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन आठवें, अमेरिका के जॉन इसनेर नौवें और बेल्जियम के डेविड गोफिन 10वें स्थान पर हैं।

Related Articles