आस्ट्रेलियन ओपन : फाइनल में वर्ल्ड के दो दिग्गज खिलाड़ी होंगे आमने-सामने

0

मेलबर्न।विश्व के पूर्व नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी  राफेल नडाल और रोजर फेडरर साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल फाइनल में आमने-सामने होंगे। विश्व के नौवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी नडाल ने शुक्रवार को दूसरे सेमीफाइनल में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से मिली कड़ी चुनौती को शानदार खेल से पार करते हुए फाइनल में प्रवेश किया। नडाल ने विश्व की 15वीं वरीयता प्राप्त दिमित्रोव को 6-3, 5-7, 7 (7)-6 (5),6 (4)- 7 (7), 6-4 से मात दी।

राफेल नडाल

राफेल नडाल ने रोमांचक मुकाबले में ग्रिगोर दिमित्रोव को दी मात 

दोनों खिलाड़ियों ने फाइनल में एड़ी चोटी का जोर लगा दिया। यह मुकाबला कितना कड़ा रहा होगा इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस मैच को जीतने के लिए नडाल को चार घंटे 56 मिनट तक पसीना बहाना पड़ा।
दिमित्रोव ने इस पूरे मुकाबले में नडाल से ज्यादा कुल 20 ऐस लगाई। नडाल आठ ऐस लगा सके। विनर्स के मामले में भी बुल्गारियाई खिलाड़ी नडाल से आगे रहे। नडाल ने 45 विनर्स लगाए तो दिमित्रोव ने 79।

दिमित्रोव के पास पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने का मौका था लेकिन अपना लगभग सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेलने के बाद भी वह नडाल के सामने अंत में पस्त हो गए। यह उनका दूसरा ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल था। इससे पहले वह 2014 में विबंलडन के सेमीफाइनल में पहुंच चके हैं।

राफेल नडाल ने अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम 2014 में फ्रेंच ओपन के तौर पर जीता था। पिछले साल चोट और खराब फॉर्म ने न सिर्फ उन्हें ग्रैंड स्लैम खिताबों से वंचित रखा बल्कि रैंकिंग में भी पीछे ढकेल दिया।  फाइनल में दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो पिछले कुछ वर्षो से कोर्ट पर लड़खड़ाते दिखे हैें।

loading...
शेयर करें