फेडरर के साथ दोबारा फाइनल में भिड़ना विशेष : नडाल

0

मेलबर्न। साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में विश्व के दो पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर आमने-सामने होंगे। नडाल ने शुक्रवार को रोमांचक मुकाबले में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-3 5-7 7-6(5) 6-7(4) 6-4 से मात देते हुए फाइनल में जगह बनाई और फेडरर के साथ एक बार फिर फाइनल तय किया।

राफेल नडाल

राफेल नडाल ने सेमीफाइनल मैच के बाद फेडरर से मुकाबले पर कहा

नडाल ने सेमीफाइनल मैच के बाद फेडरर से मुकाबले पर कहा कि ग्रैंड स्लैम के फाइनल में फेडरर से दोबारा भिड़ना विशेष है। आस्ट्रेलियन ओपन की वेबसाइट पर नडाल के हवाले से लिखा है, “ग्रैंड स्लैम के फाइनल में एक बार फिर रोजर के खिलाफ खेलना मेरे लिए विशेष है। मैं झूठ नहीं बोल सकता। यह विशेष है। हम दोनों के लिए यहां एक बार फिर पहुंचना और खिताब के लिए लड़ना रोमांचक है। हम दोनों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।”

टेनिस के प्रशंसकों के लिए फेडरर और नडाल के बीच ग्रैंड स्लैम का फाइनल किसी ड्रीम फाइनल से कम नहीं है। नडाल इससे पहले भी फेडरर को ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में मात दे चुके हैं। दोनों के बीच अभी तक कुल 34 मुकाबले हुए जिसमें से नडाल ने 23 में और फेडरर ने 11 में जीत दर्ज की है। यह दोनों खिलाड़ी पिछले कुछ वर्षो से खराब फॉर्म और चोटों से जूझ रहे थे लेकिन इन दोनों वजहों को पीछे छोड़ दो दिग्गज खिलाड़ियों ने 2017 का बेहतरीन आगाज किया और दर्शकों के ड्रीम फाइनल को एक बार फिर जीवंत किया।

नडाल ने कहा, “फेडरर और मेरी प्रतिस्पर्धा हमेशा से शानदार रही है। मेरा मानना है कि यह टेनिस के लिए भी अच्छी रही है। यह दो अलग शैली के खिलाड़ियों का मुकाबला होता है जो मैच को विशेष बनाता है। हम दोनों ने अपनी शैलियों में काफी सफलता हासिल की है। पूरे विश्व के लोग इस बारे में चर्चा करेंगे, यह खेल के लिए अच्छी बात है।”

नडाल ने सेमीफाइनल में अपने प्रतिद्वंद्वी दिमित्रोव की भी तारीफ की। नडाल को बुल्गारियाई खिलाड़ी से इस स्तर के खेल और टक्कर की उम्मीद नहीं होगी। नडाल ने दिमित्रोव को चार घंटे 56 मिनट चले मुकाबले में मात दी। नडाल ने कहा, “यह खुश होने का समय है। मैं बेहद खुश हूं। ग्रिगोर ने बेहतरीन खेल दिखाया। मैंने भी अच्छा खेल खेला। कुल मिलाकर आज बेमिसाल टेनिस खेली गई। हम दोनों खिलाड़ी फाइनल में खेलने के हकदार थे। अच्छा मुकाबला हुआ। अंतत मैं जीतने में सफल रहा।”

loading...
शेयर करें