229 में से 212 विधायक मुख्यमंत्री के साथ, EC से मिलकर पेश करेंगे साइकिल की दावेदारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में जारी संग्राम को ख़त्म करने के लिए भरपूर कोशिश जारी है। इसी बीच रामगोपाल यादव ने अपने एक बयान से सुलह के लिए की जा रही कोशिशों को गहरा आघात पहुंचाया है। दरअसल, रामगोपाल ने एक बार फिर अपने बयान में साइकिल चुनाव चिह्न के लिए अखिलेश की दावेदारी को मजबूत करार दिया है।  

रामगोपाल यादव

रामगोपाल यादव का दावा- 229 में से 212 विधायक अखिलेश के साथ

रामगोपाल यादव ने दावा किया है कि 229 में से 212 विधायक अखिलेश यादव के साथ हैं। उनके मुताबिक, 68 में से 56 एमएलसी और कुल 24 में से 15 सांसद अखिलेश गुट के साथ हैं और यही दावा वह चुनाव आयोग में दायर करेंगे।

रामगोपाल यादव कहा कि असली समाजवादी पार्टी वही है जो अखिलेश यादव के साथ है, हम चुनाव जीतकर अखिलेश के नेतृत्व में सरकार बनाएंगे। उन्होंने दावा किया कि साइकिल चुनाव चिन्ह अखिलेश गुट को ही मिलना चाहिए।

वहीं समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल पर दावा ठोंकने के लिए अखिलेश गुट ने एक बार फिर चुनाव आयोग की ओर रुख किया है। गुट जल्द ही आयोग से मुलाक़ात कर साइकिल के लिए अखिलेश की दावेदारी के लिए दावा करेगी। जिसमें वह अपने समर्थन के सभी विधायक, सांसद और एमएलसी की लिस्ट सौंपेगा।

बताया जा रहा है कि यह मुलाकात शुक्रवार शाम 3 से 4 बजे तक हो सकती है। अखिलेश गुट ने इच्छा जताई है है कि वह मुलायम गुट से पहले ही सभी दस्तावेज चुनाव आयोग के समक्ष पेश कर दें, जिसके कारण दूसरा गुट अपना मजबूत दावा पेश न कर पाए। साथ ही अखिलेश गुट ने बैंकों को भी सूचना दी है कि अखिलेश यादव और मुलायम सिंह के दस्तखत से ही बैंक से राशि निकाली जाए। 

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button