भाजपा के इस कद्दावर नेता ने बनवा दिया राम मंदिर, योगी आदित्यनाथ सहित कई भक्तों ने टेका मत्था

0

रायपुर। पिछले कई विधानसभा चुनाव से भारतीय जनता पार्टी द्वारा किये जा रहे अयोध्या में राम मंदिर बनवाने का वादा भले ही अभी तक पूरा न हुआ हो, लेकिन भाजपा के इस कद्दावर नेता ने भगवान राम में आस्था दिखाते हुए राम मंदिर का निर्माण करवा दिया। हालांकि, यह मंदिर अयोध्या में नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ में बनवाया गया है जिसे मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने बनवाया है।

राम मंदिर

राम मंदिर बनकर तैयार

मिली जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्व में भगवान राम का मंदिर बनकर तैयार हो गया है। केवल इतना ही नहीं, इस मंदिर में भगवान के दर्शन के लिए श्रृद्धालुओं का तांता लगना भी शुरू हो गया है।   

सरकार व केंद्र सरकार के नेताओं की उपस्थिति में मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव हुआ। मंदिर के प्रतिष्ठा महोत्सव में गोरक्षा पीठ के महंत और सांसद योगी आदित्यनाथ प्रमुखतौर पर शामिल हुए। 

आदित्यनाथ के अलावा इस महोत्सव में वृंदावन से विजय कौशल, महामंडलेश्वर गोविंद देवगिरि, महामंडलेश्वर परमानंद महामंडलेश्वर ज्ञानानंद महाराज, कल्याणदास महाराज, रावतपुरा सरकार महाराज, युधिष्ठिर लाल साहिब आदि मौजूद थे। इस मंदिर का निर्माण राजस्थान के कारीगरों द्वारा किया गया। 

इस मौके पर सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह मंदिर अयोध्या में बनने वाले श्री राम मंदिर की प्रतिकृति है। वहीं आरएसएस के नेता इंद्रेश, केंद्रीय कैबिनेट मंत्री जुएल उरांव, फग्गन सिंह कुलस्ते, विष्णुदेव साय आदि मंदिर परिसर में मौजूद थे। इसके अलावा मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रायपुर के विमानतल का नाम श्री राम मंदिर मार्ग करने की घोषणा भी की। 

loading...
शेयर करें