IPL
IPL

राम मंदिर बनने दें, ‘मुसलमानों को हम हिंदू कृष्ण पैकेज देंगे’

नई दिल्‍ली। अयोध्‍या में राम मंदिर बनाए जाने के मुद्दे पर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने एक ट्वीट कर नया विवाद छेड़ दिया है। स्वामी ने ट्वीट किया, ‘मुसलमानों को हम हिंदू कृष्ण पैकेज देंगे। आप हमें बस तीन मंदिर दे दीजिए और 39997 मस्जिद आपके। मुझे उम्मीद है कि मुस्लिम नेता दुर्योधन नहीं बनेंगे।’ अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भगवान राम का मंदिर बने इसके पक्ष में हिंदू ही नहीं मुसलमान भी हैं।

राम मंदिर

राम मंदिर तो हर कीमत पर बनेगा

दिल्ली यूनिवर्सिटी में स्‍वामी ने राम मंदिर के निर्माण पर सेमिनार शुरू किया है। यहां दूसरे दिन सुब्रमण्यम स्वामी ने बोलते हुए कहा कि कोई भी कार्य बलपूर्वक या कानून के खिलाफ नहीं किया जायेगा। हमें पूरा विश्वास है कि अदालत में हम जीतेंगे। स्‍वामी आगे बोले कि मैंने आपसे कहा था कि 2जी घोटाले में राजा जेल जाएंगे, वो गए। मैंने सेतुसमुद्रम के बारे में जो कहा था, हुआ। मैंने नेशनल हेराल्ड केस के लिए कुछ कहा है, वो भी होगा। अब मैं राम मंदिर के बारे में कह रहा हूं। यह भी जरूर बनेगा।

मस्जिद के हटाने के लिए डील

स्वामी बोले कि मुस्लिमों ने माना था कि यदि यह साबित हो जाए कि यहां मंदिर था तो वे दावा छोड़ देंगे। यह साबित हो चुका है। अब यदि मस्जिद को हटाया जा सकता है तो हम आपको सरयू नदी के तट पर जमीन देंगे। स्वामी ने कहा कि हम यह सेमिनार एक कमरे में करना चाहते थे।

राम मंदिर

छात्रसंगठनों का प्रदर्शन

सेमिनार के विरोध में शनिवार को डीयू आर्ट फैकल्टी के सामने से आइसा, क्रांतिकारी युवा संगठन और एनएसयूआई छात्रसंगठन के बैनर तले छात्रों ने प्रदर्शन किया। इस बीच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के समर्थक कार्यकर्ता भी सेमिनार में भाग लेने जा रहे थे। पुलिस ने सुरक्षा कारणों से कॉन्फ्रेंस सेंटर की ओर आने वाले मुख्य द्वार पर रोक लगा रखी थी। समर्थक और विरोधी छात्रसंगठनों के बीच कहासुनी और हाथापाई होती देखी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button