IPL
IPL

राम मंदिर बिना आंदोलन के बन जाएगा, अब केंद्र में ‘भाई’ की सरकार है

नई दिल्ली विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने एक बार फिर राम मंदिर के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि जब केंद्र में भाई की सरकार है तो राम मंदिर बनाने के लिए आंदोलन कैसा। वो तो बिना आंदोलन के बन जाएगा। जा‍हिर है प्रवीण तोगड़िया का इशारा पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ है। इसके साथ ही तोगड़िया ने मोदी के पाकिस्तान दौरे की खिंचाई भी की।

राम मंदिर

राम मंदिर बनकर रहेगा

प्रवीण तोगड़िया ने अपने बयान में कहा कि राम मंदिर बनकर रहेगा लेकिन उसके लिए आंदोलन की कोई जरूरत नहीं है। अपनी सरकार (एनडीए) के खिलाफ कौन आंदोलन करता है। तोगड़िया ने ये बातें लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान कही। तोगड़िया ने कहा कि राम मंदिर मुद्दा हमारे लिए कोई सियासी मुद्दा नहीं है। जनता चुनाव में पार्टियों और सरकार का काम देखकर फैसला करती है। सरदार पटेल ने संसद से कानून बनवाकर सोमनाथ मंदिर बनवाया था। पीएम मोदी भी पटेल के रास्ते पर चलें। मोदी सरकार को संसद का संयुक्त सत्र बुलाकर मंदिर निर्माण के लिए कानून लाएं।

राम मंदिर के लिए अब और प्रतीक्षा नहीं

इससे पहले हिंदू सम्मेलन में हिस्सा लेने गए विहिप के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा था कि राम मंदिर के लिए हिंदू अनवरत प्रतीक्षा नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि संसद द्वारा कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण किया जाना चाहिए। विहिप नेता ने तब कहा था कि देश के 100 करोड़ हिंदू सर्वोच्च न्यायालय के इस मामले में होने वाले फैसले की अनवरत प्रतीक्षा नहीं कर सकते।

पाकिस्‍तान पर दोस्‍ती पर पीएम पर निशाना

तोगड़िया ने कहा कि जो लोग मंदिर का विरोध कर रहे हैं उनके विरोध के बावजूद भी राममंदिर तो बनेगा हीं। पाकिस्तान में तो अग्नि संस्कार की भी अनुमति नहीं दी जाती। तोगड़िया ने कहा कि वीएचपी को पाकिस्तान या इग्लैंड से फंड नहीं आता इसलिए लोग सहायता दें जिससे अभियान आगे बढ़ाया जा सके। पाकिस्तान से दोस्ती की नरेंद्र मोदी सरकार की कोशिशों पर भी प्रवीण तोगड़िया ने निशाना साधा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button