अमीषा पटेल के बाद अब इस एक्ट्रेस ने किया राष्ट्रगान का अपमान

मुंबई। बिग बॉस 8 की प्रतियोगी कशिश खान और भोजपुरी फिल्म एक्ट्रेस तृष्णा खंडेलवाल पर राष्ट्रगान के अपमान का आरोप लगा है। मुंबई महिला कांग्रेस की अध्यक्ष शीतल म्हात्रे ने कशिश और तृष्णा के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। शीतल का आरोप है कि अंधेरी के एक सिनेमा हॉल में फिल्म देखते वक्त कशिश और तृष्णा अपनी सीट पर बैठकर राष्ट्रगान के वक्त पॉपकॉर्न खा रही थी और एक दूसरे से बातें कर रही थी। वहां मौजूद शीतल ने जब दोनों को ऐसा करने से रोका तो दोनों ने शीतल को गालियां दी। कशिश और तृष्णा शीतल के आरोपों को गलत बता रही हैं।

राष्ट्रगान

राष्ट्रगान का इससे पहले भी हो चुका है अपमान

  • बीते दिनों ऐसा ही एक केस सामने आया था जब बिग बॉस फेम कुशाल ने बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल पर फिल्म देखते हुए नेशनल एंथम  का अपमान करने का आरोप लगाया था। जिसपर अमीषा ने कहा था कि उन्हें गर्ल प्रॉब्लम थी जिसकी वजह से वो राष्ट्रगान के दौरान खड़ी नहीं हो सकी थीं।
  • मुंबई के कुर्ला में नेशनल एंथम के सम्‍मान में खड़े न होना एक परिवार को भारी पड़ गया। ये परिवार बीते दिन मुंबई के कुर्ला में मौजूद पीवीआर सिनेमा हॉल में फिल्‍म तमाशा देखने गया था। फिल्‍म की शुरूआत में नेशनल एंथम पर उसके सम्‍मान के लिए हॉल में मौजूद सारे दर्शक अपनी-अपनी सीट पर खड़े हो गए। लेकिन ये परिवार पूरे राष्‍ट्रगान के दौरान अपनी सीट पर बैठा ही रहा। टिकट होने के बाद भी पूरे परिवार को थियेटर से बाहर निकाल दिया गया।
  • राज्यपाल राम नाईक ने नेशनल एंथम का अपमान किया। नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह के बाद जैसे ही राष्ट्रगान शुरु हुआ राज्यपाल महोदय ने उसे रोकने का आदेश दिया। तब तक नेशनल एंथम शुरू हो चुका था। राज्यपाल राष्ट्रगान से पहले वहां पहुंचे सभी लोगों को सरदार पटेल जयंती पर देश की एकता और अखंडता की शपथ दिलाना चाहते थे। नेशनल एंथम रोककर उन्होंने पहले लोगों को शपथ दिलाई, फिर राष्ट्रगान हुआ। हालांकि अब इस मामले पर राजभवन की ओर से सफाई दी गई है। राजभवन प्रवक्ता की ओर से कहा गया है कि ये सब गलतफहमी की वजह से हुआ। दरअसल राष्ट्रगान का अपमान करना किसी की भी मंशा नहीं हो सकती।

 

यह भी पढ़ें : राष्ट्रगान या राष्ट्रीय ध्वज का अपमान न पड़े भारी, इसलिए जान लीजिये इनसे जुड़े Rules

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button