राष्ट्रपति का विवादित बयान, मूड खराब हुआ तो मुस्लिम आतंकियों का कलेजा ‘नमक’ और ‘सिरका’ लगाकर खा जाऊंगा

0

फिलीपींस। लोगों के सिर काटने वाले मुस्लिम आतंकियों को चेतावनी देते हुए फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने कहा है कि वे 50 गुना ज्यादा क्रूर हो सकते हैं। उन्होंने यहां तक कह डाला कि अगर ऐसे कट्टरपंथी जिंदा पकड़े गए तो वह उन्हें खा भी सकते हैं।

रॉड्रिगो दुतेर्ते

रॉड्रिगो दुतेर्ते ने दिया आदेश, मुस्लिम आतंकियों को खत्म करो

राष्ट्रपति दुतेर्ते नशे के कारोबार के संदिग्धों को कई बार मौत की धमकी भी दे चुके हैं, लेकिन इस बार उन्होंने बड़ा बयान दिया है। दुतेर्ते ने सैनिकों को बोहॉल के सेंट्रल रिजॉर्ट में हमला कर भागने वाले मुस्लिम आतंकियों को खत्म करने का आदेश दिया है। उन्होंने कट्टरपंथियों को ‘जानवर’ भी कहा।

आतंकियों पर बोलते हुए उन्होंने कहा, ‘अगर आप चाहते हैं कि मैं जानवर बन जाऊं, तो मैं उसका भी आदी हूं। हम एक जैसे हैं।’ इसके बाद उन्होंने कहा, ‘मैं तुम्हें (खाने के लिए) परोस सकता हूं और तुमसे 50 गुना ज्यादा गिर सकता हूं।’ उन्होंने कहा कि अगर किसी आतंकी को ऐसे समय में उनके सामने लाया जाए जब उनका मूड खराब हो तो वह ‘नमक और सिरका डालकर उसका कलेजा खा जाएंगे’। उनकी इस बात पर जब लोग हंसे तो उन्होंने टोकते हुए कहा, ‘यह सच है, अगर आपने मुझे गुस्सा दिलाया।’

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते की छवि अपराध खत्म करने वाले व्यक्ति की है। पिछले साल मई में जिन वादों के दम पर वह चुनाव जीते थे उनमें गैरकानूनी ड्रग, भ्रष्टाचार और आतंकवाद का खात्मा शामिल था।

नशे के कारोबार के खिलाफ उनकी मुहिम में अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है जिसने पश्चिम की सरकारों और मानवाधिकार समूहों को सतर्क कर दिया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर आतंकी धमकियां नियंत्रण से बाहर हुईं तो वह फिलीपींस में लंबा सैन्य शासन लागू कर सकते हैं।

loading...
शेयर करें