ट्रंप ने कहा- डीएनसी की लापरवाही की वजह से चुनाव में हुई हैकिंग

0

वाशिंगटन| अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि डेमोकेट्रिक नेशनल कमेटी (डीएनसी) की घोर लापरवाही के कारण हैकर्स को हैकिंग करने का मौका मिला। ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि डेमोकेट्रिक नेशनल कमिटी की लापरवाही के कारण राष्ट्रपति चुनाव के दौरान हैकर्स को हैकिंग करने का मौका मिला। रिपब्लिकन नेशनल कमेटी की सुरक्षा मजबूत थी।

राष्ट्रपति चुनाव

राष्ट्रपति चुनाव के दौरान हुई हैकिंग के लिए डीएनसी जिम्मेदार 

पोलिटिको की रिपोर्ट के मुताबिक, ओबामा प्रशासन ने 2016 के राष्ट्रपति पद के चुनाव अभियान के दौरान लगातार साइबर हमलों के लिए रूसी प्रशासन और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को जिम्मेदार ठहराया था।

ओबामा प्रशासन ने एक रिपोर्ट में कहा था कि रूस अमेरिकी लोकतांत्रिक प्रक्रिया को ‘कमजोर’ करना चाहता था और राष्ट्रपति पद के लिए हिलेरी क्लिंटन की उम्मीदवारी को ‘नुकसान’ पहुंचाना चाहता था।

ओबामा के आग्रह पर सेंट्रल इंटेलीजेंस एजेंसी (सीआईए), फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेट (एफबीआई) और नेशनल सिक्योरिटी एजेंसी (एनएसए) ने यह रिपोर्ट तैयार की थी।  

रिपोर्ट के मुताबिक, हमारा आकलन है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 2016 में अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने के लिए निर्देश दिया था।

loading...
शेयर करें