मोदी के अमेरिका जाने से पहले होगा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का ऐलान

0

नई दिल्ली। बीजेपी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन राष्ट्रपति के चुनाव के लिए जुटे हैं। ऐसी खबर मिली है कि 23 जून से पहले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का ऐलान कर दें। सूत्रों से पता चला है कि प्राइम मिनिस्टर नरेन्द्र मोदी के अमेरिका जाने से पहले यह काम होना है।

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर मची गहमागहमी

भाजपा सूत्रों ने बताया है कि प्राइम मिनिस्टर मोदी चाहते हैं कि 25 जून को अमेरिका दौरा के लिए रवाना होने से पहले राजग उम्मीदवार के नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो जाए। 26 जून को मोदी तथा ट्रंप के बीच पहली बैठक होने वाली है। अपने उम्मीदवार पर सर्वसम्मति बनाने को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा गठित पार्टी की तीन सदस्यीय कमेटी ने बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) तथा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेताओं से बातचीत की।

बीजेपी समिति सीताराम येचुरी से करेगी बात

बीजेपी कमेटी शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीतराम येचुरी से मुलाकात करेगी। निर्वाचन आयोग द्वारा बुधवार को अधिसूचना जारी करने के साथ ही भारत के 14वें राष्ट्रपति के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई। मतदान 17 जुलाई को होगा। लोकसभा महासचिव व रिटर्निग ऑफिसर अनूप मिश्रा ने अधिसूचना जारी की। मतदान 17 जुलाई को नियमों के तहत तय जगहों पर सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक होगा। मतगणना 20 जुलाई को होगी।

loading...
शेयर करें