राष्‍ट्रपति चुनाव2017: मीरा कुमार ने अंतरात्‍मा को याद करने को कहा

0

नई दिल्ली। अगले महीने 17 जुलाई को होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। दोनों पार्टियों के उम्‍मीदवारों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। राष्‍ट्रपति पद के लिए विपक्ष की उम्‍मीदवार मीरा कुमार ने सांसदों और विधायकों से अपील की। उन्‍होंने कहा है कि अपनी अंतरात्‍मा की आवाज सुनें और देश को नया राष्‍ट्रपति दें।

राष्‍ट्रपति पद के लिए विपक्ष की उम्‍मीदवार मीरा कुमार

राष्‍ट्रपति पद के लिए विपक्ष की उम्‍मीदवार मीरा कुमार ने की भावुक अपील

राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार ने सांसदों और विधायकों से भावुक अपील की कि वे राष्ट्रपति चुनाव में अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर वोट डालें। उन्‍होंने कहा कि यही सही समय है कि जब आप लोग संकीर्ण राजनीतिक हितों के लिए राष्ट्रपति के पद का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।

देश को देनी है नई दिशा

साल 1974 के राष्ट्रपति चुनाव में वी. वी. गिरि के पक्ष में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की अपील से सीख लेते हुए कुमार ने कहा, यह वह पल है जब आपको अंतरात्मा की आवाज सुननी चाहिए और देश की दिशा तय करनी चाहिए।

28 जून को दाखिल करेंगी नामांकन

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि संविधान राष्ट्रपति के पद को कानून पारित के लिए अंतिम कसौटी के तौर पर मान्यता देता है, इसलिए  यह संकीर्ण राजनीतिक हितों की पूर्त के लिए काम नहीं कर सकता। कुमार ने राष्ट्रपति पद के निर्वाचक मंडल से यह अपील अपना नामांकन-पत्र दायर करने से पहले की है। वह 28 जून को अपना पर्चा दाखिल करेंगी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 28 जून ही है।

loading...
शेयर करें