मोदी के ‘घर’ में घुसने की नहीं मिली इजाजत, बैरंग लौटे राहुल-अखिलेश

लखनऊ। पीएम मोदी के गढ़ बनारस में 11 फ़रवरी को होने वाला राहुल गांधी और अखिलेश यादव का रोड शो रद्द कर दिया गया है। प्रशासन ने इस रोड शो के लिए इजाजत नहीं दी। गौरतलब है कि दोबारा कोशिश के बाद भी प्रशासन से अनुमति नहीं मिली।

राहुल गांधी और अखिलेश यादव का रोड

राहुल गांधी और अखिलेश यादव का रोड शो प्रशासन ने किया रद्द

बनारस में सपा-कांग्रेस का साझा रोड शो 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक होना था। वहीँ यूपी में पहले चरण की वोटिंग भी होनी हैं। साथ ही रविदास जयंती भी है इन्हीं सब बातों को ध्यान रखते प्रशासन ने रोड शो रद्द कर दिया।

प्रशासन के मुताबिक इस दिन और अगले दिन बनारस में बड़े कार्यक्रम होते हैं जिसकी वजह से काफी भीड़ होती है। इससे पहले भीड़ के चलते इस दौरान हादसा भी हो चुका है। इसलिए प्रशासन ने राहुल गांधी और अखिलेश यादव का रोड शो टालने के लिए कहा। ये रोड शो अब 17 या 18 फरवरी को हो सकता है।

ये भी पढ़ें : अगर फ्री में करनी हो शादी तो जल्द कराएं रजिस्ट्रेशन

गौरतलब है कि गठबंधन के बड़ा राहुल गांधी और अखिलेश यादव लखनऊ और आगरा में साझा रोड शो कर चुके हैं। इस गठबंधन के बाद कांग्रेस को 403 में से 105 सीटें मिली हैं।

पीएम का गढ़ होने की वजह से सभी दिग्गजों की नजर वाराणसी पर टिकी हुई है। यहां की कुल 8 विधानसभा सीटों में से 3 पर फिलहाल बीजेपी का कब्जा है। जबकि 2-2 सीटें बीएसपी और एसपी के पास हैं और कांग्रेस के पास 1 सीट है।

देश में यूपी चुनाव का बड़ा महत्व होता है। सभी पार्टियों की नजरें इसी चुनाव पर टिकी हुईं है। सबने अपना जोर लगा लिया है। वहीँ सपा कांग्रेस गठबंधन के बाद बीजेपी का समीकरण बिगड़ते नजर आ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button