‘थक चुकी हैं सोनिया, राहुल गांधी को सौपें पार्टी का नेतृत्व’

0

राहुल गांधीनई दिल्ली। कांग्रेस में एक बार फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जिम्मेदारी सौपने की मांग की जा रही है। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह का कहना है कि अब पार्टी की जिम्मेदारी राहुल गांधी को दे देनी चाहिए।

राहुल गांधी पार्टी को देंगे नई दिशा

अमरिंदर सिंह ने कहा कि अब सोनिया गांधी थक चुकी हैं उन्हें पार्टी का नेतृत्व राहुल गांधी को सौंपे जाने पर बल दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मैंने सोनिया गांधी के साथ काम किया है। वह बहुत अच्छी नेता हैं। लेकिन उनकी उम्र अब 70 साल हो गई है। नई पीढ़ी को सामने लाने का समय आ गया है। निश्चित रूप से वह थक गई हैं।’

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘यदि वह स्वयं आगे बढ़कर जिम्मेदारी सौंपती हैं तो यह अच्छा होगा।’ उन्होंने कहा कि अधिकार एवं जिम्मेदारी मिलने पर राहुल गांधी भी मजबूत नेता के रूप में सामने आएंगे।

पंजाब के अमृतसर से कांग्रेस के सांसद अमरिंदर ने कहा कि ‘मैंने राहुल के पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के साथ काम किया है। वह भी इसी तरह के थे। राहुल भी समय के साथ एक मजबूत नेता के रूप में सामने आएंगे।’

हाल के विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार का परोक्ष संदर्भ देते हुए अमरिंदर ने कहा कि ‘देश में जो कुछ भी हुआ है उसे देखते हुए पार्टी को स्वयं को मजबूत करने की आवश्यकता है।’ उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस हाईकमान को ‘क्षेत्रीय नेताओं’ से लड़ने के लिए संबंधित राज्यों में पार्टी की प्रदेश इकाइयों के नेताओं को अधिक अधिकार देने की आवश्यकता है।

loading...
शेयर करें