राहुल गांधी ने कमलनाथ को सौंपी मध्य प्रदेश की कमान, सिंधिया को दी प्रचार की जिम्मेदारी

0

भोपाल। मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने गुरुवार को वरिष्ठ नेता कमलनाथ को राज्य इकाई का अध्यक्ष बनाया है और पूर्व मंत्री और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव प्रचार अभियान समिति का चेयरमैन बनाया गया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अनुशंसा पर संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने गुरुवार को एक आदेश जारी कर सिंधिया को राज्य की चुनाव प्रचार अभियान समिति का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। सिंधिया गुना संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं।

राज्य में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए जाने की लगातार मांग उठ रही थी, लेकिन पार्टी ने किसी को भी मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं बनाया है। सिंधिया को प्रचार अभियान समिति का चेयरमैन बनाकर संदेश देने की जरूर कोशिश की गई है।

नौ बार सांसद रह चुके कमल नाथ एक उत्कृष्ट और कुशल नेता रहे हैं। वो उन कांग्रेसी नेताओं में से एक थे जिसने राहुल से कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालने का आग्रह किया था। साल 2013 में राहुल गाधी ने पार्टी की रुप रेखा बदलने के संकेत दिए थे। लेकिन पांच साल बाद ऐसा लग रहा है कि राहुल युवा और पुराने दिग्गजों के बीच संतुलन की आवश्यकता को समझ गए हैं।

loading...
शेयर करें