राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला एक और हमला….देश के किसानों से किया सबसे बड़ा वादा

बेंगलुरु: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं। अपने आखिरी दौर में पहुंच चुके कर्नाटक चुनाव में राहुल गांधी एक के बाद एक ताबड़तोड़ रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं। अपनी हर रैली में राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुंहतोड़ जवाब देते नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को राहुल गांधी ने कलगी रैली के दौरान देशभर के किसानों से एक बड़ा वादा किया है। उन्होंने कहा कि अगर 2019 चुनाव में कांग्रेस सत्ता में आई तो वे 10 दिनों भीतर पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ़ कर देंगे।

 

दरअसल, सूबे में लगातार रैलियां और जनसभाएं कर रहे राहुल गांधी ने शुक्रवार को लिंगायत समुदाय के प्रभुत्व वाले उत्तर कर्नाटक में स्थित कलगी में एक जनसभा को संबोधित किया। अपनी इस जनसभा के दौरान भी राहुल गांधी आक्रामक मुद्रा में नजर आए। अपने संबोधन में उन्होंने एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कई वार किये। वहीं, दूसरी तरफ किसान वोट बैंक को कांग्रेस के लिए मजबूत करने की कोशिश भी की।

कलगी में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बसावना के विचारों का उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी बसावना की मूर्ति के सामने झूठ बोलते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अंबेडकर की बात करते हैं, लेकिन पूरे देश में उनके लोग दलितों को कुचल रहे हैं और मार रहे हैं। पीएम मोदी अंबेडकर की बात करते हैं, लेकिन जब उन पर जुल्म होता है तो एक शब्द भी नहीं बोलते।

राहुल ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीजेपी को आड़े हाथों लिया उन्होंने कहा कि आपको याद होगा इसी कर्नाटक में अमित शाह ने कहा था सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री येदुयुरप्पा थे।  क्या मोदी जी चाहते हैं कि रेड्डी ब्रदर्स, येदियुरप्पा कर्नाटक का पैसा लूटें? यही नहीं देश में महिलाओं और बच्चियों के साथ बढ़ रही बलात्कार की घटनाओं पर मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मोदी जी जब पीएम बने थे तो उन्होंने कहा  ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’; मगर अब नया नारा है ‘बेटी बचाओ बीजेपी के एमएलए से।

अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मैं मोदी जी के ऑफिस गया और खुद उनसे किसानों का कर्ज माफ करने की मांग की। उन्होंने मेरे सवाल का जवाब तक नहीं दिया। वहीं, जब मैंने सिद्धारमैया जी से पूछा तो उन्होंने 10 दिन के अंदर किसानों का 8 हजार करोड़ का कर्ज माफ कर दिया। राहुल ने वादा किया कि जब केंद्र में हमारी सरकार आएगी तो 10 दिन के अंदर हम पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ करेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और गडकरी खुद मानते हैं कि कर्नाटक की सड़कें सबसे अच्छी हैं। यहां रोजगार की दिक्कत नहीं है। किसान खुश हैं। इसलिए कर्नाटक में पीएम मोदी के पास बोलने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए वो मुझ पर निजी हमले करते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी मुझ पर पर्सनल अटैक करते हैं और कहते हैं कि राहुल को भाषण देना नहीं आता है। मगर, वो प्रधानमंत्री हैं और मैं इस पद की इज्जत करता हूं। इसलिए मैं कभी उनकी निजी आलोचना नहीं करूंगा। मगर, उनसे सवाल पूछूंगा। मैं नरेंद्र मोदी से नहीं डरता हूं।

Related Articles