#Freedom 251 के लिए कंपनी ने खोला पेमेंट का राज

0

नयी दिल्ली। दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन Freedom 251 को बनाने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्‍स ने नई घोषणा की है। Freedom 251 के बारे में रिंगिंग बेल्स ने एक नई जानकारी दी है। अब इस फोन के भुगतान के लिए कैश ऑन डिलीवरी विकल्‍प की भी घोषणा की गई है। रिंगिंग बेल्स ने अपने फेसबुक पेज पर इस बात की घोषणा की है। कंपनी ने जानकारी दी है कि Freedom 251 पहले सिर्फ उन्हीं 25 लाख लोगों को ही मिलेगा, जिन्होंने पहले से फोन का रजिस्ट्रेशन करा रखा है। कंपनी ने यह जानकारी भी दी कि उपभोक्तओं को यह पेमेंट तभी करनी है, जब हैंडसेट उनके घर पर उनके हाथ में मिल जाए।

 
ये भी पढ़ें – फ्रीडम 251 :  251 रुपए में बेचने पर भी कंपनी कमाएगी मुनाफा!

रिंगिंग बेल्स 3

 

रिंगिंग बेल्स के फोन को लेकर उठे थे कई विवाद

मोबाइल हैंडसेट उद्योग के निकाय आईसीए ने फ्रीडम स्मार्टफोन की 251 रपए की कीमत पर चिंता जताई थी। आईसीए ने दूरसंचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद को पत्र लिखकर फ्रीडम स्मार्टफोन के मामले की गहराई में जाने का अनुरोध भी किया था। संगठन का कहना था कि सब्सिडी युक्त दर पर भी स्मार्टफोन हैंडसेट की कीमत किसी भी हालत में 3,500 रपए से कम नहीं हो सकती।

कंपनी ने नयी घोषणा कर स्टैंड किया क्लीयर

फ्रीडम 251 स्मार्टफोन की डिलीवरी से पहले फोन की पेमेंट आदि भी चर्चा का विषय बनी हुई है। ऐसे में रिंगिंग बेल्स कंपनी ने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्‍शन उपलब्ध कराने की घोषणा की है। कंपनी द्वारा की गई घोषणा में कहा गया है कि ‘हमने अपने उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्‍शन शुरू करने का फैसला किया है। इससे पहले फ्रीडम 251 को खरीदने के लिए पेमेंट का ऑप्‍शन पेमेंट गेटवे के माध्यम से उपलब्ध था। कैश ऑन डिलीवरी का पेमेंट ऑप्‍शन आने के बाद उपभोक्ताओं को अपना कार्ड डिटेल ऑनलाइन देने की आवश्यकता नहीं है।

ये भी पढ़ें – अगर 251 रुपए का फोन नहीं ले पाए, तो यहां से खरीदिए फ्रीडम 651 स्मार्टफोन !

रिंगिंग बेल्स 2

फ्रीडम स्मार्टफोन में की कीमत और फीचर्स दोनों हैं आकर्षक

फ्रीडम 251 में 4 इंच का आईपीएस डिस्प्ले है। फोन में क्वाडकोर एसओसी 1.3 गीगाहर्ट्ज़ प्रोसेसर के साथ 1 जीबी की रैम दी गयी है। स्मार्टफोन फ्रीडम में इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (32 जीबी तक) के जरिए बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 3.2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और साथ में 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। फोन में 3जी सपोर्ट भी मौजूद है। इस स्मार्टफोन में वाई-फाई कनेक्टिविटी भी दी गई है। बैटरी 1450 एमएएच की है। वुमन सेफ्टी, स्वच्छ भारत, फिशरमैन, फार्मर, मेडिकल, गूगल प्ले, व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब जैसे कई एप्लिकेशन भी फोन में पहले से इंस्टॉल मिलेंगे।

loading...
शेयर करें