चैम्पियंस लीग : रियल फाइनल में, जुवेंतस से होगी भिड़ंत

0

मेड्रिड| चैम्पियंस लीग सेमीफाइनल के दूसरे दौर में हार के बावजूद स्पेन के फुटबाल क्लब रियल मेड्रिड ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है और खिताब जीतने के लिए उसे इटेलियन लीग विजेता जुवेंतस का सामना करना होगा। रियल रिकॉर्ड 15वीं बार चैम्पियंस लीग फाइनल में पहुंचा है। इससे पहले, 1956 से 1960 के बीच क्लब ने पांच बार इस खिताब को जीता था।

रियल मेड्रिड

रियल मेड्रिड ने एटलेटिको को हराकर फाइनल में बनाई जगह

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एस्तादियो विसेंते काल्डेरोन में बुधवार रात खेले गए इस मैच में एटलेटिको मेड्रिड ने रियल को 2-1 से मात दी।

इससे पहले, सेमीफाइनल के पहले चरण में रियल मेड्रिड ने एटलेटिको को 3-0 से हराया था। ऐसे में रियल मेड्रिड ने दोनों चरणों के औसतन परिणाम में एटलेटिको को 4-2 से हराकर चैम्पियंस लीग फाइनल में जगह बनाई। स्पेन का यह क्लब चैम्पियंस लीग में 500 गोल दागने वाली पहली टीम बनने से केवल एक गोल दूर है।

एटलेटिको के लिए बुधवार रात खेले गए मैच में पहले हाफ में सॉल निगुएज (12वें मिनट) और एंटोनी ग्रैजमान (16वें मिनट) ने गोल किए और टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई, लेकिन पहले हाफ में ही रियल के लिए 42वें मिनट में इस्को ने गोल किया।

इसके बाद, दोनों टीमों की ओर से दूसरे हाफ में एक भी गोल नहीं दागा गया और एटलेटिको ने 2-1 से जीत हासिल की। इसके बावजूद, वह औसतन परिणाम के कारण जीती हुई बाजी भी हार गया।

रियल मेड्रिड के कोच जिनेदिन जिदान ने कहा कि हम एक बार फिर फाइनल में पहुंचकर खुश हैं। यह उन सभी खिलाड़ियों की जीत है, जिन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत की है। शुरुआत में हमें थोड़ी परेशानियां हुई थीं, लेकिन अब हमें चिंता करने की जरूरत नहीं है। हम जानते हैं कि हमारे पास खिताब जीतने के अवसर हैं। चैम्पियंस लीग का फाइनल मैच तीन जून को प्रिंसिपेलिट स्टेडियम में जुवेंतस और रियल के बीच खेला जाएगा।

loading...
शेयर करें