रिलायंस 4जी के साथ रिलायंस जियो को लाने की कवायद तेज

0

नई दिल्ली। रिलायंस 4जी के साथ-साथ अब रिलायंस जियो को भी जल्द से जल्द मार्केट में लाने की कवायद तेज कर दी गई है।रिलायंस कंपनी ने इसके ट्रायल के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया है।अगर आप भी रिलायंस जियो का ट्रायल लेने के इच्छुक है तो कंपनी की अधिकारिक वेबसाईट Jio.com लाइव पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।इसका रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है।

रिलायंस जियो

रिलायंस जियो के ऐप

वेबसाइट पर रिलायंस जियो के ऐप माईजियो, जियोचैट, जियोप्ले, जियोऑनडिमांड, जियोबीट्स, जियोमैग्स, जियोएक्सप्रेसन्यूज, जियोड्राइव, जियोज्वाइन, जियोमनी और जियोसिक्योरिटी लाइव कर दिए गए हैं। इन सभी ऐप्स को गूगल प्ले और ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

जियोचैट मैसेंजर कंपनी का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। जियो सिक्योरिटी ऐप मोबाइल सिक्योरिटी के लिए है। जियो प्ले टीवी के कंटेंट को आपके मोबाइल तक पहुंचाएगा। जियो एक्सप्रेस न्यूज एक न्यूज और मैगजीन एग्रिगेशन ऐप है। जियोमनी कंपनी का अपना वॉलेट ऐप है जिसकी मदद से यूज़र अपने फोन को रिचार्ज कर पाएंगे।

रिलायंस का जियो ज्वाइन स्काइप की तरह वीडियो चैट ऐप है। इसकी मदद से यूज़र एचडी वॉयस और वीडियो कॉल कर पाएंगे। वेबसाइट पर फिलहाल सिर्फ जियो अकाउंट्स के जरिए लॉगइन कर सकते हैं।

पिछले महीने, कंपनी ने रेफरल प्रोग्राम की शुरुआत की थी। वैसे रिलायंस ने इस रेफरल प्रोग्राम के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की। इसका खुलासा कंपनी के कुछ कमर्चारियों ने फेसबुक के जरिए किया।

उन्होंने बताया कि अगर वह किसी को रेफर करते हैं तो उस शख्स को तीन महीने के लिए मुफ्त 10 जीबी वॉयस और इंटरनेट डेटा मिलेगा। यह प्रोग्राम सिर्फ इनवाइट मॉडल पर काम कर रहा है। इसमें कंपनी के कर्मचारियों द्वारा एक यूनीक कोड भेजा जाता है जिसे रिलायंस डिजिटल या डिजिटल एक्सप्रेस स्टोर पर दिखाना होगा।

मुकेश अंबानी ने हाल ही में घोषणा की थी कि रिलायंस जियो की 4जी सेवाओं को व्यवसायिक तौर पर साल 2016 की दूसरी छमाही में लॉन्च कर दिया जाएगा। अभी रिलायंस जियो की 4जी सेवा को 120,000 कर्मचारी ही इस्तेमाल कर पा रहे हैं।

 

loading...
शेयर करें