खुशखबरी: #RelianceJio अगले साल शुरू करने जा रहा है ऐसी सेवा जिससे आपकी लाइफ हो जाएगी और भी डिजिटल

मुंबई। रिलायंस जियो के वेलकम ऑफर लांच होने के बाद भले ही सभी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों ने एक से बढ़कर एक ऑफर पेश किये फिर भी जियो को पीछा कर पाना मुमकिन ही नहीं नामुकिन सा लगने लगा है। जी हां एक मिडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार रिलायंस जियो अगले साल तक ऐसे तमाम प्रोडक्ट लॉन्च करने की तैयारी में है, जिससे आपकी लाइफ और भी डिजिटल हो जाएगी तो क्या आप जानना चाहते हैं की अगले साल तक जियो कौन-कौन सी सेवा आपको प्रदान कर सकता है। तो आइये आज हम आपको बताते हैं की अगले साल तक जियो कौन-कौन सी सेवा शुरू करने जा रहा है।

रिलायंस जियो

रिलायंस जियो अगले साल लांच कर सकता है ये शानदार सेवा

जी हां फ्री वॉयस कॉलिंग और तेज इंटरनेट ने तो जियो को एक अलग पहचान बना दी है। जिसको देखते हुए अब इस कंपनी ने आपके टीवी को स्मार्ट टीवी और आपकी कार को स्मार्ट कार बनाने का बीड़ा भी उठा लिया है। मिडिया रिपोर्ट के अनुसार अगले साल तक कनेक्टेड कार और जिओ टीवी जैसे प्रोडक्ट लॉन्च करेगी। इतना ही नहीं इसके अलावा घर की सिक्योरिटी, हेल्थ, एजुकेशन और फाइनेंस जैसे क्षेत्र से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने के लिए भी कंपनी की ओर से तमाम मोबाइल एप्लीकेशन और डिवाइस लॉन्च किये जाएंगे।

जियो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि देशभर में फाइबर ऑप्टिक्स का काम करीब 80 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है। जिसका जल्द ही पूरा होने की उम्मीद है। जानकारी के लिए आपको बता दें की अगर फाइबर ऑप्टिक्स का कम पूरा हो गया तो आप किसी भी 1जीबी के विडियो को अप मात्र 1 सेकेंड में डाउनलोड कर सकते हैं। जिससे आपको ये अंदाजा लग गया होगा की आखिर इसकी स्पीड कितनी होगी। इसके बाद कंपनी तमाम सेक्टर से जुड़े प्रोडक्ट और एप्लीकेशन की रेंज लॉन्च करेगी। इस प्रोडक्ट्स के लिए तेज इंटरनेट स्पीड जरूरी है।

रिलायंस जियो

नार्मल कार बन जायेगा स्मार्ट कार

वहीं अगर आपके नार्मल कार से स्मार्ट कार बनाने की बात करें तो इसमे आपको जिओ डिवाइस को अपनी कार से कनेक्ट करके आप स्मार्ट कार बना सकते हैं। जिसके लिए आपको एडाप्टर में जियो का सिम डालना होगा जिसके बाद आपकी कार एक्टिव हो जाएगी होगी। इतना ही नहीं साथ ही इस डिवाइस को सपोर्ट करने वाली मोबाइल एप्लीकेशन भी तैयार किया जा रहा है। जिसके बाद आप इस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर नोटिफिकेशन और कॉल के जरिए कार से जुड़ी तमाम जानकारियां जैसे कार की बैटरी, सर्विस का अलर्ट आदि की जानकारी देते रहेगा। इतना ही नहीं आपकी गैर मौजूदगी में यदि कोई कार खोलने का प्रयास करता है, तो यह एप्लीकेशन आपको नोटिफिकेशन से एलर्ट करेगी। आप बिना पास आए कार का इंजन ऑन करके एसी स्टार्ट कर सकते हैं। जो गर्मी में आपके कार के पास पहुंचने तक इसको ठंडा कर देगा।

साधारण टीवी को जाइये भूल

वहीं अगर साधारण टीवी से स्मार्ट टीवी बनाने की बात करें तो, डिजिटल होम रेंज के प्रोड्क्ट आपके साधारण टीवी को स्मार्ट बना देगा। जिसमे आप जियो की मदद से ऑन डिमांड मूवीज, वॉयस कमांड से चैनल स्कैनिंग, साथ ही पिछले सात दिनों में हुए ब्राॉडकास्ट का प्रोग्राम देख सकते हैं। इसके अलावा ऑन लाइन या ऑफ लाइन वीडियो देखने के साथ-साथ दूर दराज बैठे दोस्त के साथ वीडियो गेम खेलने का आनंद भी आप स्मार्ट टीवी पर ले पाएंगे।

EDITED BY : शुभम श्रीवास्तव 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button