अगर आप भी हैं रिलेशनशिप में तो इन बातो पर दें विशेष ध्यान

नई दिल्ली। आज के इस दौर में हर एक व्यक्ति रिलेशनशिप में है और जहां प्यार है वहीं टकराव भी है। रिश्ता हर पल उतार-चढ़ाव से गुजरता है। कभी-कभी कुछ समझौते भी करने पड़ते हैं तो कभी अपने साथी को माफ कर सब कुछ भूलकर आगे बढ़ना पड़ता है। वहीं कभी ऐसा भी होता है कि आपकी हर कोशिश नाकाम हो जाती है स्थिति संभलने के बजाय बिगड़ती ही चली जाती है। तो आज हम आपके इसी समस्या का हल लेकर आये हैं।

रिलेशनशिप में है प्यार

रिलेशनशिप में हैं तो खुद से जरूर पूछें ये 6 सवाल

आपको यह पता करना होगा कि जिस रिश्ते के लिए आप इतना कुछ कर रहे हैं, वह रिश्ता इस लायक है भी या नहीं। यह बात सिर्फ पति-पत्नी, गर्लफ्रेंड-ब्वॉयफ्रेंड के लिए लागू नहीं होती। यह बात हर रिश्ते के लिए जरूरी है। यह पता होना जरूरी है कि जिस रिश्ते के लिए हम इतनी कोशिशें कर रहे हैं वह इस समर्पण के लायक है भी या नहीं। आप चाहें तो इन 6 सवालों की मदद से अपने रिश्ते की सच्चाई परख सकते हैं।

क्या आप दोनों के बीच ईमानदारी से बातचीत होती है
किसी भी रिश्ते के कामयाब होने की पहली शर्त यह है कि दो लोगों के बीच बातचीत होती रहे। बातें ईमानदारी से कही और सुनी जाती हों। अगर ऐसा नहीं है तो इस रिश्ते का कोई मतलब नहीं है।

क्या आप दोनों एक साथ, एक सुरक्षित भविष्य का सपना देखते हैं
क्या आपको लगता है कि आपके रिश्ते में कुछ सही होगा? अगर आप इस रिश्ते का कोई पॉजिटिव फ्यूचर नहीं देखते हैं तो इस रिश्ते से दूरी बना लेने में ही भलाई है।

क्या वह आपके लिए भी कुछ ऐसा ही करेगा
एकतरफा प्रयास किसी भी रिश्ते को संभाल नहीं सकता। अगर रिश्ते को संभालने की कोशिश सिर्फ आप कर रहे हैं और आपका पार्टनर सिर्फ गलतियां निकाल रहा है तो बेहतर होगा कि आप इस रिश्ते से दूर हो जाइए।

क्या आप दोनों को एक-दूसरे पर भरोसा है
रिश्ते की मजबूती के लिए जरूरी है कि आप दोनों को एक-दूसरे पर भरोसा हो। अगर आप दोनों को एक-दूजे पर भरोसा नहीं है तो यह रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल सकेगा।

क्या आप आजाद हैं
किसी भी रिलेशनशिप में जहां एक-दूसरे के करीब रहना जरूरी है वहीं यह भी जरूरी है कि दोनों का पर्सनल स्पेस भी बना रहे

क्या आप दोनों एक-दूसरे के लिए हर हाल में खड़े रहते हैं
अगर इसका जवाब ना है तो इस रिश्ते में रहने का कोई मतलब नही है।

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.