IPL
IPL

रिश्‍वत लेते इंजीनियर गिरफ्तार

देहरादून। रेलवे के एक इंजीनियर को रिश्‍वत लेना भारी पड़ गया। रुपयों के लालच में उसने रिश्‍वत मांगी। मामला सीबीआई तक पहुंच गया। ऐन मौके पर रिश्‍वत लेते समय इंजीनियर को रंगे हाथों सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। मामला ऊधम सिंह नगर का है।

रिश्‍वत मांगी क्‍योंकि पेमेंट रिलीज कराना चाहता था एक कांट्रेक्‍टर

रिश्‍वतजनपद के कुशीनगर रेलवे स्‍टेशन पर तैनात सीनियर सेक्शन इंजीनियर रामवीर सोलंकी ने रेलवे के कांट्रेक्टर मनोज जैन को तीन लाख की पेमेंट रिलीज करने के लिए रिश्वत मांगी। कई मनोज के अनुरोध करने के बावजूद इंजीनियर ने काम नहीं किया बल्कि रिश्‍वत की मांग लगातार करता रहा। मनोज ने इसकी शिकायत सीबीआई के अफसरों से कर दी। देहरादून में एसपी सीबीआई सुजीत कुमार को जैन ने इस शिकायत पर उक्त इंजीनियर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था।
रविवार सुबह ठेकेदार इंजीनियर को रिश्वत के दस हजार रुपये देने काशीपुर रेलवे स्टेशन गया। जैसे ही उसने उसे रिश्वत दी, मौके पर पहले से मौजूद सीबीआई इंस्पेक्टर सुनीत शर्मा की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

सीबीआई ने हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर मारा छापा

उधर दूसरी तरफ रेलवे पार्सल अधिकारी सुनील बलूनी की आत्महत्या की जांच में बीती देर रात सीबीआई ने हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर छापा मारा। सीबीआई ने स्टेशन से सैकड़ों दस्तावेज कब्जे में लेकर एक ठेकेदार को तलब किया है। पिछले साल दो दिसंबर को रेलवे के पार्सल अधिकारी सुनील बलूनी ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली थी। सुसाइड नोट में उन्होंने रेलवे के एक ठेकेदार, एक दलाल और एक विजिलेंस अफसर को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया था। पिछले दो माह से सीबीआइ देहरादून और दिल्ली की शाखा इस मामले की जांच कर रही है। इसी क्रम में बीती रात करीब 11.45 बजे हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर सीबीआइ एक टीम ने छापा मारा। वहां उन्होंने स्टेशन के कई अधिकारियों के दफ्तर से सैकड़ों दस्तावेज कब्जे में लिए। सीबीआइ अधिकारियों ने स्टेशन पर माल आवाजाही के संबंध में कई अधिकारियों से पूछताछ भी की है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button