आज इतिहास बन जाएगा दिल्ली का ‘रीगल’ सिनेमा, आखिरी शो राज कपूर के नाम

0

नई दिल्ली देश में कुछ ऐसे पुराने सिनामा हॉल हैं जो आज इतिहास बन गए हैं। फिल्मी दुनिया की शुरुआत में बने कई सारी हॉल बंद हो गए लेकिन सबके नाम आज भी जिंदा हैं। अब आज से राजधानी दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित रीगल सिनेमा इतिहास बन जाएगा। 1932 में बने इस सिंगल स्क्रीन सिनेमा को आज बंद किया जा रहा है। रीनोवेशन के बाद इसे मल्टीप्लेक्स में तब्दील कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : ‘वीराना’ की इस एक्ट्रेस के साथ हर अंडरवर्ल्ड डॉन करना चाहता था सेक्स, रात बिताने के लिए आते थे फोन

1932 में बना राजधानी के पहले प्राइम सिंगल स्क्रीन थिएटर रीगल में आज आखिरी दो शो राज कपूर के नाम रहेंगे। शाम छह बजे ‘मेरा नाम जोकर’ और रात नौ बजे ‘संगम’ को प्रदर्शित किया जायेगा। सुबह के शोज़ में अनुष्का शर्मा की ‘फिल्लौरी’ चलती रहेगी जो की रीगल में हफ्ते भर तक प्रदर्शित होने वाली आखिरी फिल्म रहेगी। रीगल के साथ शो मैन राजकपूर का गहरा रिश्ता रहा है। वे अपनी फिल्मों का प्रीमियर रीगल सिनेमा में ही करते थे। रीगल सिनेमा पर आरके बैनर तले बनी करीब-करीब सारी फिल्में रिलीज हुईं और इनमें से कई फिल्मों ने सिल्वर जुबली का जश्न मनाया।

यह भी पढ़ें : इस फिल्म को देखने के बाद 12th क्लास की स्टूडेंट ने किया सेक्स और हो गई प्रेग्नेंट

ऋषि कपूर ने किया ट्वीट

एक्टर ऋषि कपूर ने भावुक होते हुए ट्विटर पर इस प्रतिष्ठित सिनेमाघर की एक तस्वीर साझा की। उन्होंने लिखा कि दिल्ली का एडियस रीगल थिएटर बंद हो रहा है। एक ऐसी जगह, जहां कपूर परिवार के सभी नाटक एवं सिनेमा प्रदर्शित किए गए। ‘बॉबी’ का प्रीमियर भी यहीं हुआ था…धन्यवाद। ऋषि के पिता दिग्गज फिल्म निर्माता और अभिनेता राज कपूर की ‘मेरा नाम जोकर’ और ‘संगम’ रीगल सिनेमा हॉल में दिखाए जाने वाली अंतिम दो फिल्में होंगी, यह शुक्रवार को बंद हो रहा है।

loading...
शेयर करें