फिल्म रिव्यू : देशभक्ति और मिस्ट्री का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है ‘रुस्तम’

0

फिल्म का नाम: रुस्तम
डायरेक्टर: टीनू सुरेश देसाई
स्टार कास्ट: अक्षय कुमार, इलियाना डी क्रूज ,ईशा गुप्ता, अर्जन बाजवा, कुमुद मिश्रा,पवन मल्होत्रा
रेटिंग: 3.5 स्टार

रुस्तम

रुस्तम का फिल्म रिव्यू

मुंबई। अक्षय कुमार की द मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘रुस्तम’ आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो गई है। अक्षय के फैंस को उनकी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार था। रुस्तम एक रियल लाइफ स्टोरी पर बेस्ड फिल्म है जिसमें अक्षय एक नेवी ऑफिसर का रोल निभा रहे हैं। इस साल अक्षय की ‘एयरलिफ्ट’ और ‘हाउसफुल 3’ दोनें ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही हैं। आइये फिल्म की समीक्षा करते हैं और देखते हैं कि क्या इस फिल्म में भी अक्की का जादू चलेगा।

कहानी

फिल्म को 50 के दशक में दर्शाया गया है। फिल्म की कहानी इंडियन नेवी के ऑफिसर रुस्तम पावरी(अक्षय कुमार) और उसकी वाइफ सिंथिया पावरी (इलियाना डिक्रूज) की है। नेवी ऑफिसर होने की वजह से रुस्तम को अक्सर घर से बाहर रहना पड़ता है। रुस्तम अपनी पत्नी के साथ काफी खुश होता है लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब एक दिन अचानक उसे पता चलता है कि उसकी वाइफ का अफेयर उसकी उसके खास दोस्त विक्रम मखीजा (अर्जन बाजवा) से चल रहा है। यह जानने के बाद रुस्तम अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाता और विक्रम पर तीन गोलियां दागता देता है। केस कोर्ट में जाता है , जिसका ट्रायल भी होता है। इस बीच फिल्म में कई ट्विस्ट आते हैं, जिन्हें जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन लाजवाब है और 50 के दशक को बड़े ही अच्छे तरह से दिखाया गया है। स्क्रीनप्ले, भाषा, कपड़े और आसपास के माहौल का पूरा ध्यान रखा गया है। शूटिंग के दौरान 1950 के बैकड्रॉप का भी बेहद ख्याल रखा गया है। सिनेमेटोग्राफी भी काबिले तारीफ है। डायलॉग्स की लिखावट भी काफी सटीक हैं। हालांकि, फिल्म थोड़ी सी लंबी है, अगर एडिटिंग पर थोड़ा सा काम और किया जाता तो यह और भी दिलचस्प हो सकती थी।

एक्टिंग

पहली बार नेवी ऑफिसर के किरदार में अक्षय लाजवाब लग रहे हैं। उन्होंने गजब की एक्टिंग की है।  ईशा गुप्ता और इलियाना डी क्रूज ने भी अच्छा काम किया है। फिल्म के बाकी एक्टर्स अर्जन बाजवा, पवन मल्होत्रा, कुमुद मिश्रा ने भी ठीक- ठाक एक्टिंग की है।

म्यूजिक

रुस्तम का म्यूजिक तो पहले ही लोगों का दिल छू चुका है। ‘तेरे संग यारा’,  ‘तय है’ जैसे गाने तो पहले से ही हिट हैं। फिल्म के सभी गाने कहानी से मैच करते हैं।

देखें या नहीं

अक्षय कुमार के फैंन हैं या फिर सस्पेंस और थ्रिलर फिल्म पसंद है तो एक बार जरूर देखें ये फिल्म।

loading...
शेयर करें