रेप की कोशिश पर बतौर सजा खाने होंगे 11 जूते

0

रेपदेहरादून। भारत में महिला को देवी माना जाता है लेकिन अगर कोई उनसे छेड़छाड़ या रेप की कोशिश करता है। तो उसे सिर्फ 11-11 जूते मारकर छोड़ दिया जाएगा। आप को जान कर हैरानी होगी कि कुछ इसी तरह की सजा उत्तराखंड में दो आरोपियों को दी गई।

रेप की कोशिश करने वाले को पंचायत ने दी सजा

उत्तराखंड के एक गांव में रेप की कोशिश करने वालों को सजा के तौर पर पंचायत ने दो आरोपियों को 11-11 जूते मारने की सजा सुनाकर मामले को रफा-दफा कर दिया है। जबकि पुलिस का कहना है उन्हें ऐसी किसी खबर की सूचना नहीं है। लक्सर क्षेत्र के एक गांव में एक युवती व महिला अपने घर में अकेली थी। दोनों को अकेला देख गांव के दो युवकों ने इनके साथ बलात्कार का प्रयास कर दिया।

महिला के शोर मचने पर भागे आरोपी

युवती व महिला के शोर मचाने पर आसपास के लोग मौके पर एकत्रित हो गए। इसी बीच आरोपी वहां फरार हो गए। सूत्रों के मुताबिक पीड़ित पक्ष के लोग पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई की मांग करने वाले थे। लेकिन तभी गांव के कुछ जिम्मेदार लोगों ने इंसाफ दिलाने की बात कही। उसके बाद गांव में पंचायत बुलाई गई।

पंचों ने दोनों आरोपियों को 11-11 जूते मारने की सजा सुनाई और जूते मारने के बाद मामले को रफा दफा कर दिया। गांव के एक व्यक्ति ने इस घटना की पुष्टि की है। इस संबंध में एसएसआई प्रदीप बिष्ट का कहना है उनके पास इसी तरह की खबर की सूचना नहीं है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस का कहना है कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है अगर ऐसा कुछ हुआ है तो इसकी जांच की जाएगी।

 

loading...
शेयर करें