रेलवे ने यात्रियों को दिया नायाब तोहफा, टिकट बुक कराने पर आपको मिलेगा पैसा, ऑफर सीमित समय तक

0

नई दिल्ली। एक समय ऐसा था जब रेलवे की टिकट ऑनलाइन बुक कराने के लिए लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता थाजिसको देखते आईआरसीटीसी ने एक नई योजना की शुरुवात की है। इस योजना के तहत अब यात्री अपने स्मार्टफोन से आसानी से ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं। इसके साथ ही इस योजना के तहत यात्रियों को 50 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा। आईआरसीटीसी सीएमडी एके मनोचा ने कहा कि ”भारत के सबसे बड़े ई-कॉमर्स संस्थान की सफलता का यह सबसे बड़ा मंत्र है नई टेक्नोलॉजी को जोड़ना। इससे हमें अपने प्लेटफॉर्म पर उपभोक्ताओं को जोड़ने में मदद मिलती है।”

रेलवे की टिकट

रेलवे की टिकट ऑनलाइन बुक कराने पर मिलेगा कैशबैक

इस योजना का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को आईआरसीटीसी की एमवीजा पेमेंट प्रक्रिया के जरिए मिलेगा। वहीं यात्रियों को एमवीजा से अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड को लिंक करना होगा। जिसके लिए यात्रियों को अपने स्मार्टफोन में एमवीजा एप डाउनलोड कर डेबिट और क्रेडिट कार्ड से लिंक कराना होगा। इस एप में यूजर के बैंक की गोपनीय जानकारियां बिल्कुल सुरक्षित रहेगी।

इसके बाद यात्रियों को क्यूआर कोड स्कैन कर स्मार्टफोन से भुगतान करना होगा। इसे स्कैन करने के लिए यूजर्स आईआरसीटीसी की साइट पर जाकर क्यूआर कोड को स्कैन कर सकते हैं। फ़िलहाल ये ऑफर 4 सितंबर तक वैध है। वहीं इसके लिए अब यात्रियों को रेलवे की वेबसाइट पर जाकर टिकट बुक कराने की की जरुरत नहीं होगी। वहीं इस योजना को लेकर ऐसा माना जा रहा है कि इससे डिजिटल भुगतान बढ़ाने में काफी मददगार साबित होगी।

loading...
शेयर करें