रेलवे ट्रैक काटकर की गई हादसे की साजिश, नाकाम

लखनऊ। राजधानी से जुड़े मोहनलालगंज में रेलवे ट्रैक काटकर की गई हादसे की साजिश नाकाम रही। इस रेलवे ट्रैक पर कुछ साजिशकर्ताओं ने रेलवे की पटरी को काटने की कोशिश की। इस साजिश का समय रहते पता चलते से एक बड़ा हादसा टल गया। इसकी जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारियों ने इधर से गुजरने वाली ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया। मौके पर अभी ट्रैक के मरम्मत का काम चल रहा है। जानकारी के मुताबिक इससे पहले भी मोहनलालगंज के पास रेलवे ट्रैक काटने की कोशिश की जा चुकी है। वहीं इस बार साजिशकर्ताओं ने करीब तीन इंच तक की रेलवे पटरी को काटने की कोशिश की है।

रेलवे ट्रैक

रेलवे ट्रैक इलाहाबाद से है कनेक्ट

 

मोहनलालगंज में ये रेलवे लाइन इलाहबाद की रेलवे लाइन से कनेक्ट करती है। अगर रेलवे ट्रैक को काटने वाले साजिशकर्ता कामयाब हो जाते तो यहां एक बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। सुबह 6 बजे रात 1 बजे तक दिनभर में इस रेलवे ट्रैक से कई ट्रेनें सुपरफास्ट ट्रेन गुजरती हैं। कोई भी ट्रेन आसानी से दुर्घटना का शिकार हो सकती थी। तीन महीने में दुसरी बार इस रेलवे ट्रेक को काटा गया है। इतनी बड़ी घटना से रेलवे प्रशासन पूरी तरह से बेखबर है।

पहले भी हो चुका है मामला

 

कनकहा और मोहनलालगंज के बीच रेलवे ट्रैक काटकर ट्रेन को डिरेल करने की कोशिश इसके पहले भी की जा चुकी है। बीते साल अक्टूबर में ऐसा मामला सामने आया था। कनकहा से लगभग 4.30 किमी और मोहनलालगंज से लगभग 3.30 किमी दूर अज्ञात लोगों ने रेलवे ट्रैक से 48 सेमी ट्रैक काट दिया था। तब ड्राइवर और पीडब्लूआई के सतर्क होने के वजह से बड़ा हादसा टल गया था।  ट्रेन चालक की मुस्तैदी से एक बड़ा रेल हादसा टल गया था। समय रहते लखनऊ-प्रयाग एक्सप्रेस के चालक ने ट्रेन रोक ली थी यदि इस पर से ट्रेन गुजर जाती तो रेल यात्रियों की जान भी जा सकती थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button