रेल यात्रियों की हर समस्या को दूर करने के लिए एक बार फिर मेहरबान हुए प्रभु

0

नई दिल्ली। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने एक बार फिर यात्रियों की सुविधा का ख्‍याल रखा है। इस बार उन्‍होंने सख्‍त कदम उठाते हुए कहा है कि किसी भी कीमत पर लापरवाही बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। हर यात्री की सुविधा का ध्‍यान रखा जाएगा। सुरेश प्रभु ने ऐलान किया है कि ट्रेन में यात्रियों की सुविधाओं के लिए एक ट्रेन सुपरिटेंडेंट की नियुक्ति की जाएगी।

रेलगाड़ियों

ट्रेन सुपरिटेंडेंट की नियुक्ति के बारे में प्‍लान बना रही केंद्र सरकार

भारतीय रेलवे अब हर एक्सप्रेस ट्रेन में ‘ट्रेन सुपरिटेंडेंट’ की नियुक्ति करने की योजना बना रही है। यह सुपरिटेंडेंट यात्रा के दौरान होने वाली हर तरह की समस्या का समाधान करने के लिए उत्तरदायी होगा। इसके साथ ही यात्रियों को अगले स्टेशन तक समस्या का समाधान देने का दावा भी रेलवे की ओर से किया गया है। यानि, यात्रा में कोई भी कष्ट हो रेल यात्री को एक ही रेलकर्मी के पास जाना होगा।

फिलहाल यह योजना पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू हो रही है

फिलहाल यह योजना पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू हो रही है। दिल्ली से शुरू होने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों से यह योजना शुरू होने जा रही है। यह प्रावधान किया गया है कि सभी संबंधित विभागों के कर्मचारी उक्त ट्रेन के रेल सुपरिटेंडेंट से संपर्क में रहेंगे। इसके साथ ही रेलवे ऑफिस में ‘प्रोडक्ट मैनेजर’ की पोस्ट भी बनाई गई है जो इनपर नजर रखेगा।

loading...
शेयर करें