सू की से मिले दुतेर्ते, रोहिंग्या के लिए दिया चंदा

0

मनीला फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने सोमवार को म्यांमार की नेता आंग सान सू की से मुलाकात की और मुस्लिम अल्पसंख्यक रोहिंग्या समुदाय के लिए 300,000 डॉलर का चंदा दिया। यह समुदाय हिंसा का शिकार रहा है, जिसमें दर्जनों मारे गए थे, और हजारों विस्थापित हुए थे। फिलीपींस के प्रसारक, एबीएस-सीबीएन के अनुसार, दुतेर्ते और सू की के बीच म्यांमार की राजधानी, नेपेडा में बंद कमरे में बैठक हुई, और उसके बाद एक संवाददाता सम्मेलन में दुतेर्ते ने अपने वित्तीय योगदान की घोषणा की।

रॉड्रिगो दुतेर्ते

रॉड्रिगो दुतेर्ते मुस्लिम अल्पसंख्यक रोहिंग्या समुदाय के लिए चंदा दिया

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, चंदा स्वीकार करते हुए नोबेल शांति पुरस्कार विजेता ने दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संगठन (आसियान) के बीच आपसी एकता की भावना को रेखांकित किया, जिसके दोनों देश सदस्य हैं।आसियान एक क्षेत्रीय समूह है, जिसमें ब्रुनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, सिंगापुर, थाईलैंड और वियतनाम भी शामिल हैं।मलेशिया, इंडोनेशिया और थाईलैंड रोहिंगया समुदाय के लिए पहले ही मानवीय सहायता प्रदान कर चुके हैं।

दुतेर्ते ने म्यांमार के राष्ट्रपति हटिन क्याव से भी राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की। उनका यह दौरा द्विपक्षीय सहयोग, खासतौर से व्यापार और निवेश के क्षेत्र में, बढ़ाने पर केंद्रित था।दुतेर्ते सोमवार देर शाम दो दिवसीय दौरे पर बैंकाक पहुंचने वाले हैं।

loading...
शेयर करें