KCA रखे है उथप्पा पर नजर, टीम में शामिल हो सकते हैं अनुभवी खिलाड़ी

0

तिरुवनंतपुरम| केरल क्रिकेट संघ (केसीए) की योजना टीम में अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल करने की है और ऐसे में उसकी नजर रॉबिन उथप्पा पर है। इससे पहले, केरल क्रिकेट संघ ने विश्व कप विजेता टीम के कोच रह चुके डेव व्हाटमोर को अपनी टीम का कोच नियुक्त किया था। केसीए के अधिकारी ने अपना नाम न बताने की शर्त पर कहा कि केरल टीम में शामिल करने के लिए जिन अनुभवी खिलाड़ियों पर संघ की नजर है, उनमें से एक उथप्पा भी हैं।

रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा की मां केरल की निवासी हैं

अधिकारी ने कहा, “उथप्पा की मां केरल की निवासी हैं और उनके पिता कुर्ग से हैं। उथप्पा कर्नाटक की रणजी टीम से खेलते हैं और अच्छी मलयालम बोलते हैं। केरल की टीम को एक अच्छे सलामी बल्लेबाज की जरूरत है और वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर बात बनी, तो उथप्पा केरल टीम के लिए ओपनिंग करेंगे।”

हर राज्य की रणजी टीम दूसरे राज्य के तीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकती है और केरल के पास इकबाल अबदुल्लाह, जलज सक्सेना और भाविन ठक्कर हैं। इन तीन खिलाड़ियों में से केसीए केवल किसी एक को टीम में रखना चाह रहा है। ऐसे में उसे दो अन्य खिलाड़ियों की तलाश है। इसमें से एक बड़ा नाम उथप्पा का है।

केसीए के अधिकारियों ने हालांकि, अभी इसका खुलासा नहीं किया है कि वे उथप्पा को शामिल करने के लिए क्या कीमत लगाएंगे। साल 1996 में विश्व कप जीतने वाली श्रीलंका टीम के कोच व्हाटमोर ने बांग्लादेश, पाकिस्तान और जिम्बाब्वे टीम का कोच के तौर पर मार्गदर्शन किया है। उन्हें पिछले माह केरल टीम के कोच पर नियुक्त किया गया था। अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण, व्हाटमोर ने केवल छह माह के लिए केरल टीम के कोच बनने पर सहमति जताई है।

loading...
शेयर करें