रोजर फेडरर और रफेल नडाल में फिर होगी भिड़ंत

0

इंडियन वेल्स। रोजर फेडरर ने स्टीव जॉनसन को 7-6, 7-6 से हराकर बीएनपी परिबास ओपन टेनिस टूर्नमेंट के चौथे दौर में जगह बनाई जहां उनका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी रफेल नडाल से होगा। फेडरर ने मैच के दौरान 12 ऐस लगाए और उन्हें जॉनसन के खिलाफ कभी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा। जॉनसन को चार ब्रेक प्वाइंट का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्हें चारों ब्रेक प्वाइंट बचाए।

रोजर फेडरर

रोजर फेडरर ने स्पेन के राफेल नडाल को हराकर 18वें ग्रैंड स्लैम किया था कब्जा

दूसरी तरफ नडाल ने 26वें वरीय फर्नांडो वर्दास्को को 6-3, 7-5 से हराकर इस टूर्नमेंट में 25वीं जीत दर्ज की। नडाल ने यहां तीन खिताब जीते हैं, लेकिन 2013 से वह कोई खिताब अपने नाम नहीं कर पाए। महिला वर्ग में दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर को 14वीं वरीय एलिना वेस्नीना के खिलाफ चौथे दौर में 3-6, 3-6 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। अगली रैंकिंग में कर्बर का दुनिया की नंबर एक खिलाडी बनना तय है।

गौरतलब है कि साल के पहले ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नमेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी स्पेन के राफेल नडाल को हराकर अपने 18वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा किया था। फेडरर ने इस फाइनल मुकाबले को 6-4, 3-6, 6-1, 3-6 और 6-3 से अपने नाम किया। यह इन दोनों के बीच 9वां ग्रैंड स्लैम फाइनल मुकाबला था, जिसमें फेडरर तीसरी बार जीते।

loading...
शेयर करें