रोते हुए थाने पहुंचा पति, कहा- घर में पत्नी लगवाती है पोछा, बनवाती है खाना

ग्रेटर नोएडा: अभी तक महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा की कई खबर आपने सुनी और पढ़ी होगी, लेकिन इस बार एक पुरुष को घरेलू हिंसा का शिकार होना पड़ा है। यह मामला उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से सामने आई है जहां एक पति ने अपनी पत्नी के खिलाफ पुलिस थाने में घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है।

मिली जानकारी के अनुसार, दनकौर एरिया की एक कॉलोनी में रहने वाला एक व्यक्ति बीते बुधवार को रोते हुए पुलिस थाने पहुंचा और अपनी पत्नी पर आरोप लगाते हुए बताया है कि पिछले कई महीने से पत्नी उसे लगातार दहेज उत्पीड़न में जेल भिजवाने की धमकी देकर घरेलू काम करा रही है।

पीड़ित पति ने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरी बीवी मुझसे घर का काम कराती है। कपड़े धुलवाती है, खाना बनवाती है और पोंछा भी लगवाती है। इससे मना करने पर वह दहेज उत्पीड़न के झूठे केस में फंसाने की धमकी देती है।

पति का आरोप है कि उसे अपनी पत्नी के अत्याचारों की वजह से नौकरी तक छोड़नी पड़ी। जब उसने इसकी शिकायत मायके में की तो वह और ज्यादा परेशान करने लगी है।

पहले तो खाना बनाने के साथ कपड़े ही धुलवाती थी। मगर शिकायत करने के बाद से वह घर में पोंछा भी लगवाने लगी है। इसके कारण वह नोएडा की जिस कंपनी में काम करता था वहां रोजाना लेट पहुंचता था। इसलिए नौकरी भी छोड़नी पड़ गई। इस संबंध में पुलिस का कहना है यह पति-पत्नी का घरेलू विवाद है। इसे परिवार परामर्श केंद्र की मदद से सुलझाया जाएगा।

Related Articles