ग्लैमरस दिखने के लिए गर्ल्स को पसंद आ रही ये एक्सेसरी

नई दिल्ली। अधिकांश इंडियन वुमेन और गर्ल्स को लंबे इयररिग्स और स्टड्स पसंद आते हैं। एक रिसर्च में यह खुलासा हुआ है। एक गारमेंट्स वेबसाइट के द्वारा कराए गए एक रिसर्च से पता चला है कि एक्सेसरीज के मामले में इंडियन वुमेन (39 प्रतिशत) को इयररिंग्स सबसे ज्यादा पसंद आते हैं।

 लंबे इयररिग्स

साथ ही इनमें से लगभग 70 प्रतिशत वुमेन ने झुमकों, बालियां, शैंडलियर्स और डैंगलिंग क्लिप-ऑन्स के प्रति पसंद जाहिर की। केवल 30 प्रतिशत महिलाओं ने ही स्टड्स और इयर पिन्स को पसंदीदा बताया। महिलाओं की पसंद के मामले में इसके बाद नेकपीस, बिंदी और चूड़ियों को स्थान मिला, जिन्हें 35.4 प्रतिशत वुमेन ने अपनी पसंद बताया। बाकी वुमैन ने (25.6 प्रतिशत) पेंडेंट्स, अगूंठियों या अन्य एक्सेसरीज को अपनी पसंद बताया।

‘क्राफ्ट्सविला डॉट कॉम’ की सह-संस्थापक मोनिका गुप्ता के मुताबिक, “सर्वे में वुमैन को अपनी पंसदीदा फैशन एक्सेसरी के बारे में बताने के लिए कई विकल्प दिए गए थे। भारत में कान-छेदन एक पारंपरिक पारिवारिक रिवाज है।”

उन्होंने कहा, “पहले यह एक तकलीफदेह प्रक्रिया थी, लेकिन अब यह बेहद आसान हो चुका है। आमतौर पर दादा-दादी या नाना-नानी इस रिवाज को पूरा कराते हैं और इसमें बच्चे के लिए सोने का छोटा सा इयररिंग खरीदा जाता है। इसलिए इयररिंग बच्चे के पास छोटी उम्र से ही होता है।”

Related Articles

Leave a Reply