लखनऊ के पूर्व डिप्टी मेयर अभय सेठ की कोरोना से निधन, PGI में चल रहा था इलाज

लखनऊ। राजधानी में कोरोना पूरी तरह से फैल चुका है। आज सोमवार को लखनऊ के पूर्व डिप्टी मेयर अभय सेठ की कोरोना से मौत हो गई है। संक्रमण के बाद उन्हें 10 दिन पहले पीजीआई के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुखार व सर्दी-जुकाम के बाद पूर्व डिप्टी मेयर की अभय सेठ की जांच कराई गई थी। जांच में संक्रमण का पुष्टि होने पर पीजीआई में भर्ती कराया गया। जहां उनकी मौत हो गई।

डॉक्टरों के मुताबिक मरीज को शुगर व दिल की गंभीर बीमारी भी थी।पूर्व डिप्टी मेयर दिल की बाईपास सर्जरी भी हुई थी। इससे पहले रविवार को बीकेटी के 10 वर्षीय मासूम और सीतापुर के एक 47 वर्षीय युवक की कोरोना से केजीएमयू में मौत हो गयी थी। वहीं,  डीआइजी जेल समेत 53 लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए गए है। वहीं 35 इलाकों के मरीजों में वायरस की पुष्टि होने पर हड़कंप है। आस-पड़ोस के लोग घबराएं हुए हैं।

बता दें, लखनऊ में कोरोना से मरने वाले मृतकों की संख्या अब 25 तक पहुंच गई है। शहर में कोरोना से पहली मौत 15 अप्रैल को हुई थी। वहीं मई में तीन लोगों की जिंदगी कोरोना ने छीनी। जून में कोरोना ने कहर बरपाया। जहां तीन गुना लोग अधिक संक्रमित हुए। वहीं,15 लोगों की बीमारी से मौत भी हुई। जुलाई में यह दूसरी मौत है। अब तक शहर में कोरोना के मृतकों की उम्र 40 वर्ष के ऊपर रही। वहीं पूर्व डिप्टी मेयर के मौत की खबर मिलते ही नगर निगम में शोक का माहौल हो गया। महापौर समेत नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों ने दुःख व्यक्त किया है।

Related Articles