लखनऊ में पीएम मोदी, रावण वध’ की जगह करेंगे ‘राम आरती’

0

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दशहरा मनाएंगे। पीएम मोदी दशहरे के दिन दो घंटे लखनऊ में रहेंगे। नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम साढ़़े पांच बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचें और वहां से सीधे राज भवन जाएंगे। लखनऊ में पीएम मोदी पहली बार आए हैं।

लखनऊ में पीएम मोदी

लखनऊ में पीएम मोदी का सीएम अखिलेश ने किया स्‍वागत

लखनऊ में पीएम मोदी का स्‍वागत राज्‍यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने किया। राज भवन से निकलकर नरेंद्र मोदी शाम 6:00 बजे ऐशबाग रामलीला मैदान पहुंचेगे। उनके साथ राज्यपाल भी होंगे. नरेंद्र मोदी रामलीला ग्राउंड में 6:00 बजे से 7:00 बजे तक रहेंगे।

राम की आरती उतारेंगे आरती

रामलीला ग्राउंड में मोदी राम, लक्ष्मण और हनुमान की आरती में हिस्सा लेंगे और खुद आरती भी करेंगे। वह राम, लक्ष्मण और हनुमान को तिलक भी लगाएंगे। इसके बाद मोदी रामलीला देखेंगे. उनके सामने रावण वध का भी मंचन किया जाएगा। रावण का पुतला मोदी के सामने नहीं जलाया जाएगा।  ऐसा सुरक्षा कारणों से किया जा रहा है क्योंकि मैदान छोटा है।

पीएम मोदी पहनेंगे पगड़ी

प्रधानमंत्री मोदी को गदा, धनुष, रामचरित मानस, पीतल से बना एक सुदर्शन चक्र और रामनामी दुपट्टा भेंट किया जाएगा। उन्हें पगड़ी भी पहनाई जाएगी। नरेंद्र मोदी को तुलसीदास की एक दुर्लभ फोटो भी भेंट की जाएगी। इस फोटो के बारे में कहा जाता है कि इसे शाहजहां ने तुलसीदास को अपने दरबार में बुलाकर उनकी पेंटिंग बनाई थी। ओरिजिनल पेंटिंग काशी महाराज के दरबार में है। पीएम मोदी को जो फोटो दी जाएगी वह इसी की कॉपी है।

लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा भी होंगे मौजूद

मंच पर मेयर दिनेश शर्मा, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण देंगे। वहां से पीएम मोदी सीधे एयरपोर्ट चले जाएंगे। पीएम 7:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

loading...
शेयर करें