IPL
IPL

लखनऊ मेट्रो में अधिक सामान के साथ नहीं कर पाएंगे सफर

लखनऊ। राजधानी के लोगों मेट्रो के लिए इंतजार अब खत्म होने वाला है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मेट्रो इस साल के अंत तक शुरू हो जाएगी, लेकिन अधिक सामान लेकर सफर करने वालों को लखनऊ मेट्रो में यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी। अधिकारियों की मानें तो लखनऊ मेट्रो में ज्यादा सामान ले जाने पर पाबंदी रहेगी। मेट्रो में केवल हैंडबैग ही ले जाने की अनुमति मिलेगी। बड़े बैग, बोरियां और सूटकेस लेकर आने वालों को स्टेशन के अंदर प्रवेश नहीं मिलेगा।

लखनऊ मेट्रो

लखनऊ मेट्रो में केवल हैंडबैग की छूट

 

लखनऊ मेट्रो इस साल के दिसंबर महीने में शुरू हो जाएगी। पहले तीन महीने इसका ट्रायल रन चलेगा। शहर के लोगों को मार्च 2017 से ही सफर करने का मौका मिलेगा। लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के निदेशक दलजीत सिंह के मुताबिक, हवाई जहाज में सामान रखने के लिए जगह होती है। बड़े-बड़े सूटकेस भी उसमें रखे जा सकते हैं, लेकिन मेट्रो में केवल हैंडबैग ही ले जा सकते हैं। अधिकारियों का कहना है, स्टेशन पर मेट्रो केवल 20 सेकंड के लिए रुकेगी। यह समय यात्रियों के चढ़ने-उतरने के लिए काफी कम है। ऐसे में अगर किसी को ज्यादा सामान चढ़ाना-उतारना होगा तो उसी में 20 सेकंड बीत जाएंगे और बाकी यात्री स्टेशन पर ही खड़े रह जाएंगे। इसलिए यह प्रावधान किया गया है।

पटरियां बिछाने का काम हो गया है शुरू

 

इंतजार खत्म हुआ और मेट्रो रेल परियोजना के तहत स्टैंडर्ड गेज पर पटरियां बिछाने के काम का श्रीगणेश शुक्रवार को 32वीं वाहिनी पीएसी परिसर सरोजनीनगर में स्थित मदर डिपो से हो गया। मकर संक्रांति पर शुभ लग्न में प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने यहां पूजन करने के बाद नारियल फोड़ा गया । इसके साथ ही पटरियां बिछाने का काम आनंद रेल्स लिमिटेड ने शुरू कर दिया। इस मौके पर प्रबंध निदेशक कुमार केशव के अलावा निदेशक दलजीत सिंह, महेंद्र कुमार और एके रस्तोगी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button